Friday, Apr 26 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य


महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र में बाढ़ पर फडनवीस ने की येदुयुरप्पा से बात

महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र में बाढ़ पर फडनवीस ने की येदुयुरप्पा से बात

मुंबई, 06 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र कोल्हापुर और अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से अलमाटी बांध से पानी नहीं छोड़ने के संबंध में आज बात की।

कोल्हापुर, सांगली, सतारा का इलाका पिछले पांच दिन से बारिश हो रही जिसके कारण शहर, कस्बों और गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गयी।

श्री फडनवीस ‘महाजनादेश यात्रा’ के तहत यवतमाल में हैं, उन्होंने महाराष्ट्र के पश्चिम और दक्षिण क्षेत्रों में बाढ़ की समीक्षा की और मुख्य सचिव अजोय मेहता के साथ बात की।

इसके अलावा श्री फडनवीस ने श्री येदियुरप्पा से अलमाटी बांध से पानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया ताकि इन इलाकों की स्थिति और खराब नहीं हो। श्री येदियुरप्पा ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पंचगंगा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं और राधानगरी बांध के ऊपर से पानी बाह रहा है। शिरोली, हटकंगले, चिखली, अंबेवाड़ी गांव में एक हजार से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। कोल्हापुर शहर में भी लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

राष्ट्रीय आपदा बचाव दल की दो टीमें पहुंच गयी हैं और पानी में फंसे हुए लोगों को निकालने में मदद कर रही हैं। भारतीय नौसेना, नौसेना और वायु सेना के साथ तटरक्षक भी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं।

कोल्हापुर के प्रभावित इलाकों से अब तक लगभग छह हजार लोगों को बचा कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image