Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महा विकास अघाडी सभी मोर्चाें पर विफल : दानवे

महा विकास अघाडी सभी मोर्चाें पर विफल : दानवे

औरंगाबाद ,29 नवंबर (वार्ता) केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं जालना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रावसाहेब दानवे ने रविवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास अघाडी(एमवीए) सरकार अपने एक साल के शासन में सभी मोर्चों पर विफल रही है और इसे छिपाने के लिए केन्द्र सरकार पर आरोप लगा रही है।

श्री दानवे ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एमवीए ने हाल ही में अपना एक साल का कार्यकाल पूरा किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 में जनता ने भाजपा-शिवसेना को स्पष्ट बहुमत दिया था।

मंत्री ने कहा, “हालांकि हमारी पिछली गंठबधन सहयोगी शिवसेना ने गठबंधन को छोड़ दिया और मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से हाथ मिला लिया। भाजपा ने कभी भी मुख्यमंत्री पद देने के लिए शिवसेना से कोई वादा नहीं किया था।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने उस पद के बारे में भाजपा द्वारा किए गए कथित वादे को तो याद रखा लेकिन किसानों को प्रति एकड़ 25,000-50,000 रुपये प्रदान करने की मदद करने के वादे को भुला दिया।

श्री दानवे ने कहा, “इस साल बारिश के कारण किसानों की कपास और सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई, लेकिन किसानों को राज्य सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिली। मराठा आरक्षण मामले में भी यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है।”

उन्हाेंने कहा कि राज्य के कुछ मंत्री जानबूझकर मराठा आरक्षण मुद्दे पर विरोधाभासी बयान दे रहे हैं और वे अपनी सरकार की विफलता को छिपाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने राज्य में महिला सुरक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले एक साल में महिलाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़खानी के मामले बढ़े है लेकिन आरोपियों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई करने में विफल रही है। श्री दानवे ने यह भी कहा कि अगर मीडिया राज्य सरकार की विफलता को उजागर करती है तो मीडिया को भी नहीं बख्शा गया और पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया।

सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र सरकार ने राज्य को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में मदद की लेकिन राज्य सरकार कोरोना से उत्पन्न स्थिति को संभालने में भी विफल रही और राज्य देश में काेरोना के मामलों में सबसे शीर्ष पर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के ऊर्जा मंत्री ने लॉकडाउन के दौरान बिजली के बिलों को माफ करने का वादा किया था लेकिन वह अपने वादे को पूरा नहीं कर पाए।

श्री दानवे ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवार स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र परिषद के एक दिसंबर को होने वाले चुनाव में जीत हासिल करेेगी।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image