Friday, Mar 29 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में लोहिया के बहाने महागठबंधन ने दिखाई एकजुटता

बिहार में लोहिया के बहाने महागठबंधन ने दिखाई एकजुटता

पटना 12 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पहली बार आज समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के बहाने बिहार महागठबंधन के नेताओं ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया।

विधानसभा के हो रहे उप चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में दरार की चर्चा के बीच आज यहां जाने-माने समाजवादी नेता डॉ. लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महागठबंधन की एकता दिखी। इस कार्यक्रम में महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के सभी दिग्गज नेता एकसाथ मंच पर दिखे। इनके अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता भी साथ रहे।

रालोसपा अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में बाढ़ और जलजमाव ने नीतीश सरकार के विकास कार्य की पोल खोलकर रख दी है। बाढ़ और जलजमाव से प्रदेश की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की नाकामी स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बड़े-बड़े दावे तो जरूर किये थे लेकिन आज परिणाम सबके सामने है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image