Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य


एससीएसटी एक्ट के खिलाफ महाजन के घर के बाहर प्रदर्शन

एससीएसटी एक्ट के खिलाफ महाजन के घर के बाहर प्रदर्शन

इंदौर, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में अाज सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अनुसूचित जाति-जनजाति संशोधन अधिनियम के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निवास के बाहर प्रदर्शन किया।

ये सभी लोग सवर्ण समाज के बैनर तले श्रीमती महाजन के स्थानीय मनीषपुरी स्थित निज निवास पहुंचे थे। श्रीमती महाजन की अनुपस्थिति में प्रदर्शनकारियों ने उनके एक प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शनकारियों के हाथों में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगी तख्तियां थीं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शंख और ढोल बजा कर विरोध दर्ज कराया।

प्रदर्शन के अगुआ विकास अवस्थी ने संवाददाताओं से कहा कि इस एक्ट को सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायालयीन समीक्षा करने के बाद ही शिथिल करने की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने यह माना था कि बगैर जांच के एक्ट के तहत गिरफ्तारी से एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने अपना दलित वोट बैंक बचाने की खातिर देश के बहुसंख्यक गैर दलित समाज को हाशिये पर रख दिया।

वहीं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन के संबंध में कल शाम से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों के बाद स्थानीय जिला और पुलिस प्रशासन ने श्रीमती महाजन के घर को आज सुबह से ही सुरक्षा घेरे में ले लिया था। इसी के चलते आज सुबह श्रीमती महाजन के घर से लगभग 100 मीटर दूर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया था।

श्रीमती महाजन आज सुबह ही दिल्ली चली गईं थीं।

विरोध कर रहे लोगों ने इस अधिनियम के संबंध में शीर्ष अदालत के फैसले के तहत अधिनियम को यथावत करने की मांग की है।

 

More News
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त

जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त

25 Apr 2024 | 2:21 PM

जैसलमेर 25 अप्रैल (वार्ता) भारतीय वायु सेना का रिमोट से संचालित एक विमान गुरुवार को राजस्थान के जैसलमेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

see more..
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा,चुनावी जंग हुयी दिलचस्प

अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा,चुनावी जंग हुयी दिलचस्प

25 Apr 2024 | 2:17 PM

कन्नौज 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार दोपहर कन्नौज लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया।

see more..
सुलतानपुर में पत्नी की हत्या कर की आत्महत्या

सुलतानपुर में पत्नी की हत्या कर की आत्महत्या

25 Apr 2024 | 2:14 PM

सुलतानपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर जिले के कुड़वार क्षेत्र में गुरुवार को घरेलू कलह में एक व्यक्ति ने पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा कर जान दे दी।

see more..
सुक्खू ने सीडीएस  में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर रजत को दी  बधाई

सुक्खू ने सीडीएस में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर रजत को दी बधाई

25 Apr 2024 | 2:12 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद सिंह सुक्खू ने कांगड़ा जिले के शाहपुर निवासी रजत कुमार को देश की अति सम्मानित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (सीडीएस) में प्रथम स्थान करने पर हार्दिक बधाई दी है।

see more..
image