Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य


एससीएसटी एक्ट के खिलाफ महाजन के घर के बाहर प्रदर्शन

एससीएसटी एक्ट के खिलाफ महाजन के घर के बाहर प्रदर्शन

इंदौर, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में अाज हजारों की संख्या में लोगों ने अनुसूचित जाति-जनजाति संशोधन अधिनियम के खिलाफ लेाकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निवास के बाहर प्रदर्शन किया।

सवर्ण समाज के बैनर तले पहुंचे इन लोगों ने श्रीमती महाजन की अनुपस्थिति में उनके एक प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा।

हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों के हाथों में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगी तख्तियां थीं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शंख और ढोल बजा कर विरोध दर्ज कराया।

प्रदर्शन के अगुआ विकास अवस्थी ने संवाददाताओं से कहा कि इस एक्ट को सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायालयीन समीक्षा करने के बाद ही शिथिल करने की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने यह माना था कि बगैर जांच के एक्ट के तहत गिरफ्तारी से एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने अपना दलित वोट बैंक बचाने की खातिर देश के बहुसंख्यक गैर दलित समाज को हाशिये पर रख दिया।

वहीं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन के संबंध में कल शाम से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों के बाद स्थानीय जिला और पुलिस प्रशासन ने श्रीमती महाजन के घर को आज सुबह से ही सुरक्षा घेरे में ले लिया था। इसी के चलते आज सुबह श्रीमती महाजन के घर से लगभग 100 मीटर दूर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया था।

श्रीमती महाजन आज सुबह ही दिल्ली निकल गयी थी।

विरोध कर रहे लोगों ने इस अधिनियम के संबंध में शीर्ष अदालत के फैसले के तहत अधिनियम को यथावत करने की मांग की है।

image