Friday, Apr 19 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
खेल


द. अफ्रीका के टेस्ट कप्तान बनना चाहते हैं महाराज

द. अफ्रीका के टेस्ट कप्तान बनना चाहते हैं महाराज

जोहानसबर्ग, 07 मई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी की होड़ में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज भी कूद पड़े हैं और उनका कहना है कि वह टेस्ट टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं।

टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के इस साल फरवरी में अपने पद से इस्तीफा देने के बाद से ही दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट टीम के कप्तान का पद खाली पड़ा है। हालांकि क्विंटन डी कॉक को टीम के सीमित ओवर प्रारुप का कप्तान नियुक्त किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट टीम के कप्तान की दौड़ में तेंबा बावूमा, एडन मारक्रम और डीन एल्गर शामिल हैं लेकिन इस होड़ में महाराज का नाम शामिल नहीं है, इसके बावजूद उन्होंने कप्तान बनने की इच्छा जाहिर की है।

महाराज ने कहा, “मैं दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम का कप्तान बनना चाहता हूं। यह मेरा सपना है। कई लोगों को इस बारे में नहीं पता लेकिन जो मुझे करीब से जानते हैं उन्हें पता है कि मैं तीनों प्रारुप में दक्षिण अफ्रीका टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं और कप्तान के रुप में विश्वकप ट्राफी उठाना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलना जैसे मेरे बचपन का सपना था वैसे ही विश्वकप विजेता टीम का कप्तान बनने का सपना भी मैंने हमेशा से देखा है।”

महाराज घरेलू टीम डॉलफिंस के कप्तान हैं और पिछले सत्र में कोरोना के चलते टूर्नामेंट को निलंबित करने के बाद उनकी टीम को विजेता घोषित किया गया था। डॉलफिंस ने 10 में से सात मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया था।

30 वर्षीय महाराज दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज साबित हुए हैं। उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में 110 विकेट लिए हैं। लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए मात्र सात वनडे मुकाबले खेले हैं और टी-20 में फिलहाल पदार्पण नहीं किया है।

शोभित राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image