Friday, Mar 29 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब में महाराजा रंजीत सिंह खेल अवार्ड शुरू

पंजाब में महाराजा रंजीत सिंह खेल अवार्ड शुरू

चंडीगढ़, 05 नवंबर (वार्ता) पंजाब में नयी खेल नीति को पूरी तरह लागू करने के लिये पूरे प्रयास किये जायेंगे तथा खिलाडिय़ों को लाभ पहुंचाने के लिए महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड शुरू किये गए हैं।

खेल मंत्री पंजाब राणा गुरमीत सिंह सोढी ने सोमवार को यहां महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पहले साल 2011से 2016 का बैकलॉग जल्द ही पूरा कर दिया जायेगा और दिव्यांग खिलाडिय़ों समेत 60 से अधिक खिलाडिय़ों के नाम की सिफ़ारिश महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड के लिए की गई है। ये नाम जल्द ही मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली कमेटी को भेजे जाएंगे जो अंतिम फ़ैसला लेगी।

उन्होंने कहा कि जिन खिलाडिय़ों को 2011से 2015 तक पद्मश्री, अर्जुन अवार्ड और राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड मिला है,वे महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड प्राप्त करने के लिए हकदार होंगे। इन खिलाडिय़ों को राज्य स्तरीय समारोह में जल्द सम्मानित किया जायेगा। विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में पंजाब के 800 पदक विजेताओं को भी मोहाली में करवाए जाने वाले समारोह में 15 नवंबर को नकद इनामों के साथ सम्मानित किया जायेगा।

सोढी ने कहा कि राज्य सरकार खिलाड़ियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने पैरा स्पोर्टस एसोसिएशन ऑफ पंजाब को ‘पंजाब स्टेट स्पोर्टस कौंसिल’ से मान्यता दिलाने की मांग पर भी विचार करने का भरोसा दिया।

शर्मा राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image