Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र:भाजपा राज्यसभा चुनाव में तीन सीटों पर जीती

महाराष्ट्र:भाजपा राज्यसभा चुनाव में तीन सीटों पर जीती

मुंबई 11 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को राज्यसभा की छह में से तीन सीटों पर जीत हासिल की।

शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन ने मतगणना में आठ घंटे की देरी पर सवाल उठाया। वहीं भाजपा द्वारा तीन सीटों पर जीत को सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

भाजपा के विजेताओं में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राज्य के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और धनंजय महाडिक शामिल हैं।

शिवसेना के संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने भी चुनाव में जीत हासिल की।

कोई 284 वैध मतों में से गोयल को 48, बोंडे को 48, महाडिक को 41, राउत को 41, इमरान प्रतापगढ़ी को 44 और पटेल को 43 वोट मिले। शिव सेना के संजय पवार सिर्फ 33 मत पाने के कारण हार गये।

मुकाबला छठी सीट के लिए था, जिसके लिए भाजपा ने पूर्व सांसद धनंजय महाडिक को मैदान में उतारा था और शिवसेना के उम्मीदवार संजय पवार थे, जो हार गए। महाडिक और पवार दोनों पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले हैं।

भाजपा के देवेंद्र फडनवीस ने ट्वीट किया,“चुनाव सिर्फ लड़ाई के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए लड़ा जाता है।’’ आपसी सहमति से राज्य सभा का चुनाव नहीं होने के कारण राज्य में 24 साल बाद चुनाव हुए।

त्रिपाठी.संजय

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

17 Aug 2022 | 2:15 PM

गोंदिया 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार तड़के मालगाड़ी और यात्री रेलगाड़ी की टक्कर में 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

17 Aug 2022 | 12:02 PM

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 836 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है।

see more..
image