Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत विभाग बदले जाने से नाराज

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत विभाग बदले जाने से नाराज

मुंबई, 04 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर नितिन राउत ने अपने विभाग के बदले जाने पर नाराजगी जताई।

श्री राउत ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा,“ पिछले 60 वर्षों में, यह पहली बार हुआ जब राज्य में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का प्रभार एक दलित मंत्री के पास था। कांग्रेस की ओर से मेरे को दी गयी यह बड़ी प्रतिष्ठा और सम्मान था।”

श्री राउत ने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं कहा। बस इतना ही कहा कि वह अपनी भावनाओं को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह एक अनुशासित पार्टी के सिपाही के रूप में सभी निर्णयों का पालन करेंगे।

मंत्रियों के बहुप्रतीक्षित विभाग आवंटन के बाद से कई मंत्रियों की नाराजगी सामने आ रही है। कांग्रेस के कोटे के कई विभागों को बदल दिया गया है। पीडब्ल्यूडी विभागों सहित कई मंत्रियों के बीच अदला-बदली की गई।

महाराष्ट्र में शिव सेना-कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांगेस पार्टी की महा विकास अघाड़ी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में 28 नवंबर को शपथ ग्रहण किया था और 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया।

पिछले छह दिनों से, तीनों दलों के नेताओं ने अभी तक विभागों के आवंटन को अंतिम रूप नहीं दिया है, यहां तक ​​कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) एमवीए सरकार पर चुटकी ले रहे हैं और वर्तमान सरकार के आंतरिक विरोधाभास के कारण सरकार के पतन भविष्यवाणी की जा रही है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने आज कहा कि मंत्रालयों का बंटवारा “किसी भी समय” हो सकता है और सोमवार तक सभी मंत्री अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image