Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिये महाराष्ट्र सरकार बनायेगी भवन: उद्धव ठाकरे

अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिये महाराष्ट्र सरकार बनायेगी भवन: उद्धव ठाकरे

अयोध्या, 07 मार्च(वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिये एक करोड़ रूपये देने की घोषणा करते हुये कहा कि महाराष्ट्र सरकार अयोध्या में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिये भवन बनायेगी।

श्री ठाकरे अपनी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को रामनगरी अयोध्‍या पहुंचे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए भी अयोध्या में महाराष्ट्र सरकार भवन बनवाएगी। इसके लिए उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होेंने राम मंदिर के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये देने का एलान भी किया।

उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये अपनी ओर से एक करोड़ रुपया दान देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा “मैं नम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि यह धन सरकार की ओर से नहीं है। यह हमारे ट्रस्ट की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि मैं मंदिर निर्माण के लिए घोषित करता हूं। जिस ट्रस्ट का निर्माण हुआ है उसका बैंक खाता भी खुल गया है। हमें वह दिन याद आता है जब मेरे पिता बाला साहब ने मंदिर आंदोलन का नेतृत्व किया था।

उन्होंने कहा कि पिछले ढ़ेड साल में यह मेरी तीसरी यात्रा है। जब मैं 2018-2019 में आया था तब छत्रपति शिवाजी की भूमि की मिट्टी लेकर आया था। राम मंदिर के लिए कानून तो नहीं बना लेकिन उच्चतम न्यायालय ने मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला किया।

सं भंडारी

जारी वार्ता

image