Friday, Apr 19 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
खेल


महाराष्ट्र ने सीनियर राष्ट्रीय खो-खो में जीते दो मैच

महाराष्ट्र ने सीनियर राष्ट्रीय खो-खो में जीते दो मैच

बेमेतारा (छत्तीसगढ़), 27 दिसम्बर (वार्ता) मौजूदा चैम्पियन महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ एमेच्योर खो खो संघ द्वारा आयोजित 53वीं सीनियर राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को दो मुकाबले जीत लिए।

एलॉन्स पब्लिक स्कूल में खेली जा रही इस चैम्पियनशिप के दूसरे दिन महाराष्ट्र ने पहले अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह को 15-9 से हराया और फिर चंडीगढ़ के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में 18-2 से एकतरफा जीत दर्ज की। महाराष्ट्र के लिए सागर लांगारे ने अपने आलराउंड खेल से सभी को प्रभावित किया। सागर ने तीन मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और फिर अंडमान के खिलाफ एक अंक भी जुटाया। साथ ही चंडीगढ़ के खिलाफ सागर ने तीन अंक जुटाए।

किरण वैकार और अक्षय गनपुले ने भी अटैक के साथ-साथ डिफेंस में महाराष्ट्र के लिए चंडीगढ़ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। वैकार ने तीन मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक हासिल किए। गनपुले ने दो मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक बनाए।

कोल्हापुर की महिला टीम ने भी प्रतियोगिता में जीत के साथ शुरुआत की। कोल्हापुर की टीम ने पुड्डुचेरी को ग्रुप-एच में 12-6 से हराया। मेजबान छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम ने गजेंद्र साहू और रोमनाथ साहू के शानदार प्रदर्शन के दम पर ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में गोवा को 14-8 से हराकर विजयी आगाज किया। मेजबान राज्य की महिला टीम को हालांकि पश्चिम बंगाल के हाथों हार मिली।

महिला टीम आलराउंड प्रदर्शन के बावजूद हालांकि पश्चिम बंगाल से 6-8 से हार गई। यह ग्रुप-एफ का पहला मैच था। प्रीति ने अटैक में दो अंक हासिल किए और फिर एक मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया। पश्चिम बंगाल के लिए इशिता विस्वास और मालती विस्वास ने शानदार प्रदर्शन किया। इशिता ने अटैक में तीन अंक हासिल किए और तीन मिनट 10 सेकेंड तक डिफेंड किया। इसी तरह मालती ने चार अंक बनाए और एक मिनट 50 सेकेंड तक डिफेंड किया।

ग्रुप-सी के मुकाबले में विनय प्रधान के हरफनमौला खेल की बदौलत गुजरात ने राजस्थान के खिलाफ 14-12 से जीत दर्ज की। प्रधान ने चार मिनट 10 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में चार अंक बनाए। गुजरात ने बाद में उत्तराखंड को 18-7 से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image