Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालजी टंडन से महात्मा गांधी केंद्रीय विवि के कुलपति ने की मुलाकात

लालजी टंडन से महात्मा गांधी केंद्रीय विवि के कुलपति ने की मुलाकात

पटना 03 जून (वार्ता) बिहार के राज्यपाल एवं कुलाधिपति लालजी टंडन से आज महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी के कुलपति प्रो. डॉ. संजीव कुमार शर्मा ने आज मुलाकात की।

श्री शर्मा ने कुलाधिपति श्री टंडन से यहां राजभवन में शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान कुलपति ने श्री टंडन को विश्वविद्यालय की पिछले तीन वर्षों की प्रगति-यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आधारभूत संरचना विकसित करने की दिशा में राज्य का यह दूसरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि निधि की कोई कमी नहीं है।

कुलपति ने बताया कि वर्तमान युग की जरूरतों और मांग के अनुरूप विश्वविद्यालय में पाठ्यक्रम निर्धारित किए गए हैं। शिक्षकेत्तर कर्मियों एवं शिक्षकों की पर्याप्त संख्या में नियुक्ति विहित प्रावधानों के अनुरूप कर ली जायेगी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के पुस्तकालय एवं प्रयोगशालाओं को आधुनिक रूप से सुसज्जित किया जा रहा है।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image