Saturday, Aug 8 2020 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विमान हादसाः 'पायलटों की मौत, राहत एवं बचाव कार्य जारी'
  • विमान हादसाः 17 की मौत, कई घायल, कोविंद- मोदी ने जताया शोक
  • केजरीवाल ने केरल में हुए विमान हादसे पर जताया शोक
  • विमान हादसे से आहत हूं, विजयन से की बातः मोदी
  • कोझिकोड विमान दुर्घटना पर वेंकैया ने जताया दुख
  • विमान हादसाः राजनाथ ने लोगों की मौत पर जताया शोक
  • विमान हादसे से आहत हूं, विजयन से की बातः मोदी
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाविकास अगाडी ने सरकार बनाने का दावा किया

महाविकास अगाडी ने सरकार बनाने का दावा किया

मुंबई, 25 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में शिव सेना, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस (महाविकास अगाडी) ने सोमवार को सरकार बनाने को दावा किया और राज्यपाल कार्यालय को अपने समर्थन में 162 विधायकों का हस्ताक्षरित पत्र सौंपा।

शिव सेना ने निर्दलीय उम्मीदवारों के अलावा 63 विधायकों , कांग्रेस के 44 और राकांपा के 51 विधायकों के हस्ताक्षर वाले पत्र को सौंपा। समाजवादी पार्टी भी तीनों पार्टियों के साथ शामिल हो गयी और उसने अपने दो सदस्यों के हस्ताक्षर वाला पत्र सौंपा।

सभी पार्टियों के नेता आज मुंबई में राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के आवास पर गये और पत्र सौंपा, लेकिन राज्यपाल उस समय दिल्ली में थे। राज्यपाल को सौंपे गये हस्ताक्षरित पत्र में राकांपा के तीन नेताओं अजित पवार , अन्ना बनसोद और नरहरि झिरवाल के हस्ताक्षर नहीं थे।

इस दौरान सेना, राकांपा और कांग्रेस ने उम्मीद जाहिर कि उच्चतम न्यायालय जल्द से जल्द महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित कराए जाने की घोषणा करेगा।

राजभवन में सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी बहुमत साबित करने में असफल रहती है तो शिव सेना के सरकार बनाने के दावे पर विचार किया जाना चाहिए। राकांपा नेता जयंत पाटिल ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि हम राज्यपाल कार्यालय या विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए तैयार है

शीर्ष न्यायालय दायर की गयी उस याचिका पर मंगलवार को अपना फैसला सुनायेगा जिसमें तुरंत सरकार बनाए जाने को असंवैधानिक करार दिया था और इस मामले में उच्चतम न्यायालय में गुहार लगाई गई थी।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
केरल और माहे में तेज बारिश का अनुमान

केरल और माहे में तेज बारिश का अनुमान

07 Aug 2020 | 9:57 PM

पुणे, 07 अगस्त (वार्ता) केरल और माहे के कुछ स्थानों में अगले 24 घंटों के दौरान बहुत तेज और कहीं कहीं अतिवृष्टि होने का अनुमान है। तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल (कोयम्बटूर, नीलगिरि थेनी जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों) में अलग-अलग स्थानों पर भारी और मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

see more..
नासिक में एक परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

नासिक में एक परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

07 Aug 2020 | 7:36 PM

नासिक, 07 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के नासिक जिले के नंदगांव तालुका में जूर रोड के पास वखारी गांव में शुक्रवार सुबह एक परिवार के दो बच्चों सहित चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई।

see more..
किसान एक्सप्रेस से किसानों को कृषि उत्पादन का उचित मूल्य मिल सकेगा

किसान एक्सप्रेस से किसानों को कृषि उत्पादन का उचित मूल्य मिल सकेगा

07 Aug 2020 | 7:27 PM

नासिक, 07 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को मध्य रेलवे के देवलाली (नासिक) से बिहार के दानापुर के लिए देश में पहली किसान एक्सप्रेस को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

see more..
भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ने की आत्महत्या

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ने की आत्महत्या

07 Aug 2020 | 7:14 PM

मुंबई, 07 अगस्त (वार्ता) भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री अनुपमा पाठक ने पश्चिमी उपनगर दहिस्सर स्थित अपने घर में कथित रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है।

see more..
image