Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
खेल


महेला जयवर्धने टी-20 विश्व कप के पहले दौर के लिए श्रीलंकाई टीम के सलाहकार नियुक्त

महेला जयवर्धने टी-20 विश्व कप के पहले दौर के लिए श्रीलंकाई टीम के सलाहकार नियुक्त

कोलंबो, 24 सितंबर (वार्ता) श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले दौर (क्वालीफाइंग दौर) के लिए श्रीलंका की पुरुष टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

दरअसल श्रीलंका पहले यानी क्वालीफाइंग दौरा का हिस्सा है, जहां उसे नीदरलैंड, आयरलैंड और नामीबिया के साथ रखा गया है। इस दौर में शीर्ष दो पर रहने वाली टीमें अगले यानी सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी।

इस घोषणा के बाद जयवर्धने, जो पहले से ही आईपीएल के लिए बतौर मुख्य कोच के रूप में मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त अरब अमीरात में हैं, आईपीएल के तुरंत बाद बबल-टू-बबल ट्रांसफर से श्रीलंकाई टीम में शामिल होंगे, जो 14 अक्टूबर को समाप्त होगा। श्रीलंकाई टीम को 16 से 23 अक्टूबर तक सात दिन के लिए उनकी सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस बीच जयवर्धने ने वेस्ट इंडीज में अगले साल होने वाले विश्व कप की अगुवाई में श्रीलंका की अंडर-19 टीम के सलाहकार तथा मेंटर की भूमिका भी स्वीकार कर ली है। इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “ अंडर-19 टीम के साथ उनकी पांच महीने की भूमिका ‘मानद’ क्षमता में निभाई जाएगी। ”

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने एक बयान में कहा, “ महेला का उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। श्रीलंका टीम और अंडर-19 टीम के साथ उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को काफी मदद मिलने वाली है। अपने खेल के दिनों में महेला को खेल में लाए गए विशाल क्रिकेट ज्ञान के लिए सम्मानित किया गया था। उन्हें पहले एक खिलाड़ी के रूप में, फिर एक कप्तान के रूप में और अब विभिन्न टीमों के एक कोच के रूप में यह सम्मान मिल रहा है। ”

समझा जाता है कि जयवर्धने की नियुक्ति श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश के आधार पर हुई है। जयवर्धने ने इससे पहले 2015 में इंग्लैंड की पुरुष टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार की भूमिका निभाई थी। वह 2017 से मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच हैं और अपनी कोचिंग में 2019 और 2020 में उसे दो आईपीएल खिताब जीता चुके हैं।

दिनेश

वार्ता

More News
सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

19 Oct 2021 | 6:53 PM

कोपेनहेगन , 19 अक्टूबर (वार्ता) ओलम्पिक कांस्य विजेता पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

see more..
एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

19 Oct 2021 | 6:21 PM

बारबाडोस, 19 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी।

see more..
मैथ्यू, रिची की शानदार पारियों से स्कॉटलैंड ने बनाया 165 का चुनौतीपूर्ण स्कोर

मैथ्यू, रिची की शानदार पारियों से स्कॉटलैंड ने बनाया 165 का चुनौतीपूर्ण स्कोर

19 Oct 2021 | 6:15 PM

अल अमेरात, 19 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस (45) और मध्य क्रम के बल्लेबाज रिची बेरिंगटन (70) की शानदार पारियों की बदौलत स्कॉटलैंड ने यहां मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में 165 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

see more..
श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

19 Oct 2021 | 6:01 PM

कोपेनहेगम, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारत के किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

see more..
अनंत बिष्ट के नाबाद 95 रनों से सोनेट फ़ाइनल में

अनंत बिष्ट के नाबाद 95 रनों से सोनेट फ़ाइनल में

19 Oct 2021 | 5:49 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (वार्ता) पुश एकेडमी क्रिकेट लीग अंडर-13 टूर्नामेंट 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुग्राम के डोम क्रिकेट ग्राउंड में पुश दहिया क्रिकेट एकेडमी के खिलाफ खेलते हुए सोनेट एकेडमी ने 38 रन से जीत दर्ज की और फ़ाइनल में स्थान बना लिया। क्रैगबज मैन ऑफ द मैच अनंत बिष्ट (95 अविजित) रहे।

see more..
image