Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रधानमंत्री की विशेष रूचि से उत्तर प्रदेश में हुआ वृहद विकास: योगी

प्रधानमंत्री की विशेष रूचि से उत्तर प्रदेश में हुआ वृहद विकास: योगी

वाराणसी, 21 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष रूचि के कारण गत तीन वर्षों में वाराणसी समेत राज्य के सभी क्षेत्रों में केंद्र एवं यहां की प्रदेश सरकार द्वारा वृहद स्तर पर ढाँचागत विकास एवं समाजिक सहायता के अनेक किये गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी मंडल के विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा के बाद कार्यों में और तेजी लाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष रूचि का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त क्रियान्वयन से वृहद स्तर पर ढाँचागत विकास हुए हैं। वाराणसी कई पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित यहां से जुड़े अन्य प्रदेशों के लिए स्वास्थ्य, कनेक्टिविटी, कृषि एवं हैंडलूम उत्पाद तथा पर्यटन के क्षेत्र में का प्रमुख केंद्र बन रहा है। आज यह देश-दुनिया के नक्शे पर पर्यटकों को प्रमुखता से आकर्षित करता है।

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ धाम निर्माण परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि यह पौराणिकता, धार्मिकता एवं आध्यात्मिकता को संजोए हुए आधुनिकतम एवं नवीनता का अनुपम, भव्य, सुविधा युक्त धाम होगा। प्रधानमंत्री का मां गंगा एवं बाबा विश्वनाथ के प्रति अपार विश्वास एवं आस्था से उनकी मंशा के इस धाम का निर्माण किया जा रहा है। यह धाम निश्चित तौर पर विश्व के समस्त भारतवंशियों सहित विदेशी मेहमानों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा।

श्री योगी ने कहा कि इस वर्ष वाराणसी मंडल मे 50 करोड़ से अधिक लागत की कुल 28 परियोजनाओं पर काम चल रहा हैं जिसमें वाराणसी जिले में 24, चंदौली में एक, जौनपुर में दो एवं गाजीपुर में एक शामिल हैं। इन परियोजनाओं की कुल लागत 8409.33 करोड़ रुपए है।

बीरेंद्र भंडारी

जारी वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image