Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में किसानों का महापड़ाव शुरु

श्रीगंगानगर में किसानों का महापड़ाव शुरु

श्रीगंगानगर, 09 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में महापड़ाव शुरु कर दिया है।

जन संघर्ष समिति के तत्वावधान में तीन सूत्री मांगों को लेकर जिलेभर से चार पदयात्राएं करते हुए सैकड़ों किसान आज सुबह श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ मार्ग पर गंगकैनाल की बारहमासी नहर के पुल पर एकत्रित हुए। वहां से पैदल मार्च करते हुए जिला कलेक्टर पर पहुंचे। कलेक्ट्रेट के समीप महाराजा गंगासिंह चौक में महापड़ाव प्रारंभ कर दिया गया।

पंजाब से नहरों के माध्यम से श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों सहित पश्चिमी राजस्थान के दस जिलों में जहरीला पानी पहुंचने,इस पानी से फैल रही असाध्य बीमारियों, श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण और पंजाब में हरीके बराज हैड से निकलने वाली सरहिंद फीडर की फिरोजपुर नहर के निर्माण की मांग को लेकर यह महापड़ाव आरंभ किया गया है।

महापड़ाव का किसान संघर्ष समिति, जय किसान आंदोलन सहित अनेक किसान संगठनों ने समर्थन किया है। माकपा के पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल,अखिल भारतीय किसान सभा की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शौपतराम मेघवाल, किसान संघर्ष समिति के अमरसिंह विश्नोई, एडवोकेट सुभाष सहगल, किसान सभा के जिला प्रवक्ता एडवोकेट विजय रिवाड़, किसान सभा के जिला अध्यक्ष कालूराम थोरी, जन संघर्ष समिति के प्रवक्ता रविंद्र तरखान तथा जनप्रतिनिधि एवं किसान नेता महापड़ाव में शामिल हैं। महापड़ाव के मद्देनजर कलेक्ट्रेट के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

image