Friday, Mar 29 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


‘सीमेट’ को उत्कृष्ट बनाएं -डोटासरा

‘सीमेट’ को उत्कृष्ट बनाएं -डोटासरा

जयपुर, 12 सितम्बर (वार्ता)राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि शिक्षक प्रशिक्षण के अंतर्गत समयानुरूप नवाचार अपनाते हुए गोनेर स्थित राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान ‘सीमेट’ को उत्कृष्ट प्रशिक्षण केन्द्र के रूप में विकसित किया जाये।

श्री डोटासरा ने गुरूवार को सीमेट का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए वहां की प्रबंध एवं प्रशिक्षण गतिविधियों के बारे में संतोष जताते कहा कि प्रशिक्षण शिक्षा जगत की सामयिक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए प्रदान किए जाएं ताकि उनका व्यवहारिक लाभ मिले। उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि स्वतःप्रेरणा से यहां के अधिकारी और कर्मचारी प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने सीमेट को प्रदेश के उत्कृष्ट शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान के रूप में विकसित करने पर जोर दिया।

श्री डोटासरा ने वहां चल रहे व्याख्याताओं के एक लीडरशिप प्रशिक्षण में शिरकत की और प्रशिक्षणों को शिक्षण संस्थाओं के बेहतर प्रबंधन के लिए आवश्यक बताते हुए कहा कि शिक्षकों के लिए समयानुरूप प्रभावी प्रशिक्षण माड्यूल तैयार करके ऑनलाईन प्रशिक्षण की व्यवस्था पर विचार किया जाए। उन्होंने ‘सीमेट’ को हरिश्चन्द्र माथुर राज्य लोक प्रशासन संस्थान ‘ओटीएस’ की तर्ज पर शिक्षकों के लिए बेहतरीन राज्य स्तरीय प्रशिक्षण केन्द्र के रूप में विकसित करने का भी आह्वान किया।

सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image