Friday, Apr 19 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माकन और डोटोसरा ने किया कार्यकर्ताओं से संवाद

माकन और डोटोसरा ने किया कार्यकर्ताओं से संवाद

जयपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जयपुर सम्भाग के जयपुर शहर, जयपुर देहात, अलवर, सीकर, झुन्झुनूं एवं दौसा जिलों के प्रमुख कांग्रेसजनों के साथ संवाद किया।

संवाद के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए श्री माकन ने बताया कि सम्भाग के करीब 125 से ज्यादा वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने संगठन की मजबूती के लिये सकारात्मक सुझाव दिये। संगठन एवं सत्ता में बेहतर समन्वय स्थापित होने से जनता के सभी काम सरकार के स्तर पर मुस्तैदी के साथ किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को महात्मा गॉंधी की जयंती के उपलक्ष्य में कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में जनता से किये गये वादों की क्रियान्विति और सरकार की अन्य उपलब्धियों को विभागवार संकलित करके जनता को समर्पित किया जायेगा।

श्री माकन ने कहा कि राजस्थान देश के अन्य राज्यों की तुलना में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहा है और यहॉं प्रति लाख व्यक्ति संक्रमण दर एवं मृत्यु दर देश में सबसे कम है। राज्य सरकार सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विश्वास में लेकर जनता की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि जिलों के सभी प्रभारी मंत्री अपने से संबंधित जिले का दौरा करके जिला एवं ब्लॉक स्तर के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

श्री माकन ने कहा कि जनता के कार्यों का एवं उनकी मॉंगों का निस्तारण हाथों-हाथ वहीं किया जायेगा जिससे जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिये राजधानी आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष एवं कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठकों में भाग लेंगे और जनता की समस्याओं के निदान के लिये काम करेंगे।

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि आज जयपुर सम्भाग की इस बैठक में छह जिलों के प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करके संगठन की बेहतरी के लिये सकारात्मक सुझाव प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि संवाद कार्यक्रम के दौरान विद्युत विभाग में वीसीआर समस्या के निस्तारण के लिये निर्धारित 70 प्रतिशत राशि जमा कराने का प्रावधान है उसके पश्चात् ही समझौता समिति के समक्ष प्रभावित की सुनवाई होती है, इस मापदण्ड को शिथिल बनाने एवं फिक्स चार्ज की राशि के पुनरीक्षण के लिये जो सुझाव प्राप्त हुए हैं उन्हें सरकार के समक्ष रखकर किसानों को राहत प्रदान करने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही शिक्षा विभाग की भर्तियों को भी पूरा किया जायेगा। संगठन आम जनता एवं सरकार के बीच सेतु एवं समन्वय स्थापित करने का कार्य करेगा तथा फीडबैक लेने के लिये संवाद कार्यक्रम निरन्तर आयोजित होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जनहित में लिये गये निर्णयों को जनता तक पहुॅंचाने का कार्य संगठन स्तर पर किया जायेगा एवं जनसमस्याओं का निराकरण जिला प्रभारी मंत्री जिला एवं ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाली बैठकों के दौरान करेंगे।

सुनील

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image