Tuesday, Jul 16 2019 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पुतिन, ट्रम्प और रूहानी से करूंगा परमाणु समझौते पर चर्चा : मैक्रॉन
दुनिया


मलाला ने प्रवासी बच्चाें काे परिवार से अलग करने के लिए ट्रंप की निंदा की

मलाला ने प्रवासी बच्चाें काे परिवार से अलग करने के लिए ट्रंप की निंदा की

रियाे दि जेनरो, 12 जुलाई (वार्ता) नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई ने अमेरिका में अवैध तरीके से आए प्रवासियों के बच्चों को परिवार से अलग करने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीति की जोरदार आलोचना की है।

मैक्सिको से अमेरिका में अवैध रूप से आए प्रवासियों के लिए ट्रंप प्रशासन ने बहुत ही कड़ी नीति अपना रखी है और मई माह से अब तक ऐसे परिवारों के 2300 से अधिक बच्चों को उनके माता पिता से अलग कर दिया है। ट्रंप प्रशासन का कहना है कि ऐसे परिवारों के बालिग सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और इसी वजह से बच्चों को उनसे अलग कर दिया गया है। हालांकि सार्वजनिक तौर पर हो रही निंदा और अदालती फैसलों के बाद अब इस नीति पर राेक लगा दी गई है।

मलाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा“यह बहुत ही कठोर, पक्षपातपूर्ण और अमानवीय फैसला था और मुझे नही पता था कि कोई ऐसा आखिर क्यों कर सकता है।”

मलाला इन दिनाें ब्राजील , लैटिन अमेरिकी देशों के दौरे पर हैं और बच्चियों की शिक्षा के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं। वह अधिक से अधिक लडकियों काे शिक्षा दिए जाने के लिए उनके माता पिता को प्रोत्साहित कर रही हैं और इन देशों की सरकारों को शिक्षा के क्षेत्र में आबंटित धनराशि में इजाफा किए जाने की समर्थक भी हैं।

जितेन्द्र

रायटर

More News
विश्व में भूख से पीड़ितों की संख्या बढ़ी, मोटापा भी बढ़ा: संयुक्त राष्ट्र

विश्व में भूख से पीड़ितों की संख्या बढ़ी, मोटापा भी बढ़ा: संयुक्त राष्ट्र

15 Jul 2019 | 11:27 PM

न्यूयार्क 15 जुलाई (वार्ता) दुनिया भर में भूख से निपटने के तमाम प्रयासों के बावजूद पिछले तीन वर्ष में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ी है जिन्हें पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है और हर नौ में से एक व्यक्ति भूख से पीड़ित है।

see more..
image