Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मलप्पुरम से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

मलप्पुरम से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

मलप्पुरम (केरल), 27 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो’ यात्रा' मंगलवार को 20 वें दिन इस जिले के पुलमंथोल जंक्शन से शुरू हुयी। यात्रा में श्री गांधी के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग और पार्टी के कार्यकर्ता चल रहे  है।

केरल चरण की यह यात्रा सुबह 11 बजे एमएसटीएम आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में रुकेगी और शाम 5 बजे फिर से शुरू होकर शाम 7 बजे मलप्पुरम के पांडिकड सेंट्रल जंक्शन पहुंचेगी।

इससे पूर्व सोमवार शाम को एक जनसभा में बोलते हुए, श्री राहुल ने कहा, “हम ऐसे भारत को स्वीकार नहीं करेंगे जहां स्नातकों को नौकरी नहीं मिल सकती है। जहां उनके परिवार बढ़ती कीमतों के कारण डूब रहे हैं।”

उन्होंने कहा ,“एक ऐसा भारत, जहां बड़े से बड़े व्यवसायी अपने जितना कर्ज माफ कर सकते हैं, लेकिन हमारे किसान, मजदूर और छोटे व्यवसायी डिफॉल्टर कहलाते हैं और जेल में डाल दिए जाते हैं।”

राज्य में 19 दिनों में, यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक में शुरू होने से पहले, 450 किलोमीटर से अधिक के 7 जिलों को कवर करेगी।

भारत जोड़ो यात्रा पांच महीने की है, जो कन्याकुमारी से श्रीनगर तक 3,500 किलोमीटर से अधिक लंबी पैदल यात्रा है। यह सामाजिक ध्रुवीकरण, आर्थिक असमानताओं और राजनीतिक केंद्रीकरण को उजागर करने के उद्देश्य से पार्टी के राष्ट्रीय जन संपर्क कार्यक्रम का हिस्सा है।

सैनी

वार्ता

image