Monday, May 16 2022 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
खेल


मलयाली हॉकी खिलाड़ी होंगे सम्मानित

कोच्चि, 05 जनवरी (वार्ता) भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले मलयाली हॉकी खिलाड़ियों को केरल के सीनियर हॉकी प्लेयर्स एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

एसोसिएशन की ओर से बुधवार को यहां एक विज्ञप्ति में कहा गया कि वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ियों को आठ जनवरी को कोल्लम हॉकी स्टेडियम में आयोजित होने वाले समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य के वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ियों के संगठन सीनियर प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ हॉकी (एसपीएएच) की शुरुआत और एसोसिएशन का लोगो जारी किया जाएगा। एसोएिशन बनने के सिलसिले में शनिवार को कोल्लम हॉकी स्टेडियम के एस्ट्रो टर्फ में सीनियर खिलाड़ियों का दोस्ताना मैच भी होगा।

ओलंपियन पीआर श्रीजेश, दिनेश नाइक और अनिल एल्ड्रिन के अलावा, साबू वर्की और एसपीएएच मलयाली खिलाड़ियों रूफस डिसूजा, जॉर्ज निनन और बिपिन फर्नांडीस को भी सम्मानित करेंगे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

उल्लेखनीय है कि एसपीएएच को केरल सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 के तहत पंजीकृत है और वर्तमान में इसके 70 से अधिक सदस्य हैं। एसोसिएशन की ओर से 17 सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है, जिसमें राज्य के पूर्व खिलाड़ी डेमियन के आई (अध्यक्ष), सुनील डी एम्माटी (सचिव) और टीपी मंजूर (कोषाध्यक्ष) को पदाधिकारी के रूप में शामिल हैं।

अधिकारियों ने कोच्चि में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ एसोसिएशन का उद्देश्य राज्य में हॉकी की लोकप्रियता बढ़ाना, प्रायोजक ढूंढना, नए टूर्नामेंट आयोजित करना और खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करना है। केरल में पहले होने वाले कई हॉकी टूर्नामेंट वर्षों से नहीं हुए हैं। एसोएिशन राज्य में एक अंतरराष्ट्रीय मानक अखिल भारतीय टूर्नामेंट आयोजित करने की भी योजना बना रहा है।

दिनेश राज

वार्ता

More News
शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

16 May 2022 | 2:40 PM

मुम्बई, 16 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पिछला मुक़ाबला सात अप्रैल को एक महीने से ज़्यादा समय पहले जीता था। यह आईपीएल 2022 का दूसरा सप्ताह था। अब जब टूर्नामेंट के लीग स्तर में एक ही सप्ताह का समय बचा है और टीम प्लेऑफ़ में जाना चाहती है तो यह भी ज़रूरी है कि वे अपनी रणनीति में सटीक रहे।

see more..
image