Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
खेल


मलेशिया दौरे में अनुभवी सविता को महिला टीम की कमान

मलेशिया दौरे में अनुभवी सविता को महिला टीम की कमान

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया(एचआई) ने बुधवार को अनुभवी गोलकीपर सविता के नेतृत्व में 18 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी जो चार अप्रैल से मलेशिया में पांच मैचों की सीरीज़ के लिये उतरेगी।

भारतीय महिला टीम आठ दिनों तक चलने वाले मलेशिया दौरे में पांच मैचों की सीरीज़ कुआलालम्पुर में खेलने उतरेगी। टीम की उपकप्तान दीप ग्रेस एका को बनाया गया है।

सविता के अलावा रजनी इतिमारपू टीम की दूसरी गोलकीपर होंगी। डिफेंस क्रम में युवा सलीमा टेटे, रीना खोकर, दीप ग्रेस एका होंगी जबकि स्पेन दौरे से बाहर रहने के बाद सुनीता लाकड़ा भी टीम में वापसी कर रही हैं। मिडफील्ड में अनुभवी मोनिका चोट से वापसी कर रही हैं।

2020 ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट से पूर्व भारतीय टीम के दौरों को लेकर मुख्य कोच शुअर्ड मरीने ने कहा,“स्पेन दौरे के बाद हम अपने एक बनान एक के डिफेंस की रणनीति और गेंद को कब्जे में लेकर अधिक मौके बनाने पर सुधार करना चाहते हैं। मलेशिया में हम इन रणनीतियों को सुधारेंगे और प्रत्येक खिलाड़ी के खेल पर काम करेंगे।”

कप्तान रानी की अनुपस्थिति में अनुभवी नमिता टोपो और ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर युवाओं का नेतृत्व करेंगी। मरीने ने कहा,“युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखानी होगी ताकि भविष्य में उनके लिये मौके बनें।”

भारतीय टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- रजनी इतिमारपू, सविता।

डिफेंडर-सलीमा टेटे, सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस एका, रीना खोकर, रश्मिता मिंज, सुशीला चानू पुखरमबम।

मिडफील्डर-मोनिका, करिश्मा यादव, निक्की प्रधान, नेहा गोयल,लिलिमा मिंज।

फारवर्ड-ज्योति,वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजाेत कौर, नवनीत कौर।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image