Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी बंगलादेश से वोट मांग रहे हैं:ममता

मोदी बंगलादेश से वोट मांग रहे हैं:ममता

खड़गपुर, 27 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगलादेश से ‘वोट मांग’ रहे हैं।

सुश्री बनर्जी ने आज यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,“ चुनाव यहां हो रहे हैं और वह (प्रधानमंत्री) बंगलादेश जाते हैं और बंगाल में भाषण देते हैं। यह आचार संहिता का उल्लंघन है।”

उन्होंने कहा, “ वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जब एक बंगलादेशी अभिनेता ने हमारी रैली में भाग लिया, तो भाजपा ने बंगलादेश की सरकार से बात कर उसका वीजा रद्द करवा दिया। जब यहां चुनाव हो रहे हैं, तो आप बंगलादेश में एक वर्ग के लोगों से वोट मांगने के लिए जाएं, आपका वीजा क्यों नहीं रद्द किया जाना चाहिए। हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। ”

उन्होंने कहा कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से वह चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘लोगों को धमकाने के लिए गुंडों’ को साथ लेकर घूम रहे हैं। वह 28 मार्च से एक अप्रैल को मतदान होने तक नंदीग्राम में रहेंगी। भाजपा की “अन्य राज्यों के गुंडों का इस्तेमाल कर वोट लूटने की योजना” है।

उन्होंने कहा कि सुवेन्दु अधिकारी और उनका परिवार ‘गद्दार’ है। उन्होंने दावा किया कि राज्य की 30 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावों से पहले उनके घर के एक सदस्य को शुक्रवार रात लोगों के बीच पैसे बांटते देखा गया।

उन्होंने कहा कि केवल प्रधानमंत्री की दाढ़ी बढ़ रही है, अर्थव्यवस्था नहीं। उन्होंने कहा, “ वह स्वयं को विवेकानंद और कभी-कभी रवींद्रनाथ टैगोर कहते है तथा अब उन्होंने एक स्टेडियम का नाम भी अपने नाम पर रख लिया है। उन्होंने कहा कि लंबी दाढ़ी बढ़ाने से कोई रवींद्रनाथ टैगोर नहीं बना सकता।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक स्टेडियम का नामकरण अपने नाम पर किया है। प्रधानमंत्री ने कोविड प्रमाण पत्रों अपनी फोटो लगवाई है। इसरो उनकी फोटो अंतरिक्ष में भेज रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन ऐसा आयेगा जब वह देश का नाम उनके नाम पर रखा जायेगा।

राम.श्रवण

वार्ता

More News
पटकथा लेखक मट्टनूर का निधन, विजयन ने जताया शोक

पटकथा लेखक मट्टनूर का निधन, विजयन ने जताया शोक

18 Apr 2024 | 1:39 PM

कन्नूर, 18 अप्रैल (वार्ता) मलयालम फिल्मों के प्रसिद्ध पटकथा लेखक एवं कई पुस्तकों के लेखक बलराम मट्टनूर का गुरुवार को निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे।

see more..
image