Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने किया भाजपा नेताओं पर हमला

ममता ने किया भाजपा नेताओं पर हमला

कोलकाता, 30 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बंगाल और बंगाल की संस्कृति का अपमान करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर बुधवार को करारा हमला बोला।

सुश्री बनर्जी वीरभूम जिले के रामपुरहाट में जन सभा को संबोधित करते हुए कहा,“ दिल्ली के कुछ गैर जानकार, अशिक्षित नेताओं को बंगाल और इसकी संस्कृति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वे कह रहे हैं कि हमने कन्याश्री योजना की कॉपी की है। मैं उन्हें चुनौती देती हूं। कन्याश्री योजना वर्ष 2013 में ही शुरू की गयी थी जबकि बेटी बचाओ अभियान वर्ष 2015 में शुरू किया गया। वे अपनी योजना को भी समुचित रूप से लागू नहीं कर सके।”

मुख्यमंत्री ने कहा,“ हमने कन्याश्री योजना पर अब तक सात हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये हैं। उन्होंने कितने खर्च किये? तीन से चार करोड़ प्रति राज्य का दान।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि वाम मोर्चा ने अपने 34 वर्षों के कार्यकाल में राज्य को तबाह-बर्बाद कर दिया जबकि कांग्रेस ने हमेशा इसकी उपेक्षा की। भाजपा दंगे भड़काती है और कभी कोई सकारात्मक कार्य नहीं करती है।”

उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा,“ हमारे राज्य में हम दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा, ईद, क्रिसमस को समान भाव से मनाते हैं। दिल्ली के कम पढ़े-लिखे नेताओं को बंगाल के विरुद्ध लगाये गये अपने आरोप साबित करने चाहिए या फिर राजनीति छोड़ देनी चाहिए।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने दुर्गा पूजा करने वाले क्लबों को आयकर की नोटिस भेजी। उन्होंने जानना चाहा कि क्या मुंबई के गणपति समारोहों के आयोजकों को ऐसी नोटिस भेजी जा सकती है।

उन्होंने कहा,“ वे (भाजपा नेता) झूठ में लिप्त हैं और झूठ फैला रहे हैं। वे बंगला संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। वे बंगाली लोगों को बाहर निकालने की धमकी दे रहे हैं। अगर उनमें हिम्मत है तो ऐसा करके देखें।”

सुश्री बनर्जी ने अपने ऊपर व्यक्तिगत हमलों की चर्चा करते हुए कहा, “ बंगाल के लोग मुझे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। वे मुझे चरित्र प्रमाण पत्र देंगे। मुझे गुंडों और धोखेबाजों की पार्टी से प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। अगर मैं पेंट करती हूँ तो वे कहते हैं कि यह भ्रष्टाचार है। अगर मैं लिखती हूं, तब भी वे कहते हैं कि यह भ्रष्टाचार है। उनके पास कोई दूसरा एजेंडा नहीं है।”

तृणमूल प्रमुख ने कहा, “ मैंने जीवन भर संघर्ष किया है। मुझ पर कई बार जानलेवा हमले हुए हैं। मैं भयभीत नहीं हूँ। जीवनपर्यन्त मैं अपने सिर को ऊंचा रखूंगी। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि बेची गयी पेंटिंग के लिए ममता बनर्जी ने एक पैसा यदि लिया हो। हमारी पार्टी ने पहले ही मानहानि का नोटिस दे दिया है।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है।

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
image