Friday, Apr 19 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता बनर्जी ने बी सी रॉय की जयंती पर श्रद्धांजलि दी

ममता बनर्जी ने बी सी रॉय की जयंती पर श्रद्धांजलि दी

कोलकाता, 01 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. बिधान चंद्र रॉय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। देश में इस दिन को चिकित्सक दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

सुश्री बनर्जी ने अपने संदेश में कहा, “चिकित्सक दिवस के अवसर पर मैं (ममता बनर्जी) पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. बिधान चंद्र रॉय को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूँ। मैं पूरे चिकित्सा जगत के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करती हूँ, जो कोरोना के इस मुश्किल दौर में मरीजों की अथक सेवा कर रहे हैं। कोरोना की जंग में उनका योगदान अद्वितीय है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिन 1882 में डा.रॉय जन्म हुआ था जो नेहरू युग के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक थे। उनका आज ही के दिन 1962 में निधन हो गया था। संयोग से आज उनकी पुण्यतिथि भी है। इस दिन को चिकित्सा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

चिकित्सक दिवस के अवसर पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी इस महामारी के दौर में निस्वार्थ सेवा भाव से सेवा करने के लिए डॉक्टर्स डे को चिह्नित करने के लिए एक अलग संदेश में, चिकित्सा जगत से जुड़े सभी कर्मियों को सलाम किया।

श्री धनखड़ ने कहा, “चिकित्सा जगत के सभी सदस्यों को प्रतिबद्धता के साथ निस्वार्थ सेवा प्रदान करने और अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाने के लिए चौबीसों घंटे काम करने के लिए सलाम। कोविड की जंग से निपटने में उनका अपार योगदान मानवीय दृष्टिकोण से उत्कृष्टता का जीवंत उदाहरण है।”

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image