Friday, Apr 19 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य


ममता ने की अनुच्छेद 370 खत्म करने की आलोचना

ममता ने की अनुच्छेद 370 खत्म करने की आलोचना

कोलकाता, 06 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अनुच्छेद 370 खत्म करने के नरेंद्र मोदी सरकार के प्रस्ताव की मंगलवार को तीखी आलोचना की।

सुश्री बनर्जी ने कश्मीर में राजनेताओं को गिरफ्तार करने के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “ मैं अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन नहीं करती हूं। मेरी पार्टी इस कदम का समर्थन नहीं कर सकती क्योंकि सभी पक्षों को विश्वास में नहीं लिया गया।”

उन्होंने कहा, “ हम इस विधेयक का समर्थन नहीं कर सकते। हम इसके पक्ष में मतदान नहीं कर सकते। उन्हें पहले सभी राजनीतिक पार्टियों और कश्मीरियों से बातचीत करनी चाहिए थी। यदि आप इस मामले का स्थाई समाधान चाहते हैं तो आपको सभी पक्षों से बात करनी चाहिए थी।”

कश्मीर में नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा,“ महबूबा मुफ्ती (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख) और उमर अब्दुल्ला (नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष) आतंकवादी नहीं हैं तथा उन्हें लोकतंत्र के हित में तत्काल रिहा किया जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि सुश्री मुफ्ती को गिरफ्तार किया गया है जबकि श्री अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया है तथा उन्हें राज्य के वीवीआईपी गेस्ट हाउस हरि निवास में रखा गया है।

इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा,“ तृणमूल संवैधानिक अनैतिकता के खिलाफ है।”

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
पुड्डुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू

पुड्डुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू

19 Apr 2024 | 9:11 AM

पुड्डुचेरी 19 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी की एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार सुबह मतदान शुरू हुआ। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पहले घंटे में मतदान में तेजी देखी गयी है।

see more..
उत्तराखंड मेंं कुमाऊं की दो सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक शुरू, मतदाताओं में उत्साह

उत्तराखंड मेंं कुमाऊं की दो सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक शुरू, मतदाताओं में उत्साह

19 Apr 2024 | 9:08 AM

नैनीताल, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में दो सीटों के लिये शुक्रवार सुबह शांतिपूर्ण मतदान शुरू हो गया है। सात बजे से ही मतदाता मतदान बूथ के बाहर खड़े नजर आये। मतदाताओं में खासा उत्साह है।

see more..
गुप्ता ने किया मतदान

गुप्ता ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 8:57 AM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने लोकसभा चुनाव में आज सुबह यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image