Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य


ममता ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि

ममता ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि

कोलकाता 18 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को नेताजी सभाष चंद्र बोस को माटी का महान सपूत बताया और उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सुश्री बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “नेताजी ने आज ही के दिन 1945 में ताइवान के ताइहोकू हवाई अड्डे से विमान में सवार हुए और उसके बाद हमें हमेशा के लिए छोड़ कर चले गये। हमें आज तक यह नहीं पता चल पाया है कि उनके साथ क्या हुआ। लोगों को माटी के महान सपूत के बारे में जानने का हक है। ”

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार वर्ष 1945 के इस दिन नेताजी ताइवान में दुर्घटनाग्रस्त हुए लड़ाकू विमान मित्सुबिशी केआई-21 पर सवार थे। हालांकि मुखर्जी आयोग ने 2005 की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि नेताजी को तत्कालीन सोवियत संघ (अब रूस) बच निकलने के लिए विमान दुर्घटना की झूठी कहानी रची गयी थी। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी आयोग की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था।

देश के कई लोगों का मानना है कि 1985 तक उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में रहे गुमनामी बाबा ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस थे। ऐसा इसलिए क्योंकि नेताजी की मृत्यु का आज भी एक रहस्य बना हुआ है।

एक सितंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने जापान सरकार की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किया, जिसमें बताया गया है कि नेताजी की मृत्यु ताईवान में विमान दुर्घटना में हुई थी। उनके कई समर्थकों का मानना है कि नेताजी विमान हादसे में बच गये थे और छिप कर रह रहे थे।

संतोष, उप्रेती

वार्ता

More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
कांग्रेस ने दोहराई मनमोहन की बात, माफी मांगे पार्टी : यादव

कांग्रेस ने दोहराई मनमोहन की बात, माफी मांगे पार्टी : यादव

23 Apr 2024 | 1:47 PM

भोपाल, 23 अप्र्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के मुस्लिमों पर संसाधनों के हक संबंधित बयान को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर दोहराया है और पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

see more..
image