Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने हाथरस घटना के विरोध में किया प्रदर्शन

ममता ने हाथरस घटना के विरोध में किया प्रदर्शन

कोलकाता, 03 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाथरस में हुए कथित सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में शनिवार को राजधानी कोलकाता में एक मार्च निकाला।

यह मार्च शाम चार बजे बिरला प्लेनेटोरियम से शुरू हुआ और गांधी मूर्ति पर इसका समापन हुआ। सुश्री बनर्जी ने करीब दो किलोमीटर लंबे इस मार्च का नेतृत्व किया। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रकोप के बीच यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक रूप से किसी आयोजन में हिस्सा लिया है।

सुश्री बनर्जी ने इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा, “ सबसे बड़ी महामारी भाजपा है। खत्म कर दिया देश को। भाजपा हटाओ, बेटी बचाओ।”

सुश्री बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भी इस घटना को लेकर टि्वटर पर भाजपा की आलोचना करते हुए कई ट्वीट किए।

टीएमसी ने ट्वीट किया,“ममता बनर्जी समानता में विश्वास करती हैं। वह दलितों, अल्पसंख्यकों तथा अन्य समुदायों के लोगों के बीच कभी भी भेदभाव नहीं करती हैं।”

पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, “ ममता बनर्जी के नेतृत्व में आज हमने सड़कों पर उतरकर भाजपा के असभ्य नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और साथ ही हमारी दलित महिला के लिए न्याय की मांग भी की। भाजपा हटाओ, बेटी बचाओ।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ टीएमसी के राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन और लोकसभा सांसद प्रतिमा मंडल ने हाथरस की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

रवि.श्रवण

वार्ता

image