Friday, Apr 19 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता पाचवें चरण के बाद हतोत्साहित: शाह

ममता पाचवें चरण के बाद हतोत्साहित: शाह

वर्द्धमान 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ‘हतोत्साहित’ हो चुकी हैं क्योंकि अब तक हुए 180 सीटों के चुनाव में से 122 पर भारतीय जनता पार्टी ने बढ़त बना रखी है।

राज्य में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। राज्य में अब तीन चरणों में 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव परिणाम दो मई को घोषित होने हैं।

पूर्वी बर्धमान के पुरबस्थली उत्तर में पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करते हुए श्री शाह ने कहा कि सुश्री बनर्जी ने बंगाल में पांच चरणों के चुनाव होने के बाद से ही हतोत्साहित हैं क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने 122 से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली है।

सुश्री बनर्जी को उनकी कथित तुष्टीकरण की नीति के लिए फटकार लगाते हुए, श्री शाह ने कहा,“दीदी इतनी निचे चली गईं है कि उन्होंने शीतलकुची (कूच बिहार) के शवों के साथ रैलियां निकालने की भी योजना बनाई थी।”

सुश्री बनर्जी की आलोचना तब शुरू हुई जब भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक अप्रैल को दूसरे चरण में हुए नंदीग्राम चुनाव में जीत सुनिश्चित होने का दावा किया। भाजपा के सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम में सुश्री बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

समर्थकों की ओर से ‘जयश्री राम’ के नारे के बीच श्री शाह ने कहा,“क्या बंगाल ने पिछले 10 वर्षों में विकास देखा है? ” साथ ही लोगों से अपील की कि वे भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दें और देखें कि हम राज्य में क्या बदलाव लाएंगे, जो तीन दशक से अधिक के समय से वामपंथियों और पिछले 10 साल तृणमूल के शासन के अधीन रहा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा,“यह स्पष्ट है कि 122 सीटों वाली भाजपा ममता दीदी से आगे है। हम ‘विश्वास, विकस या व्यापर’ के जरिये ‘बम, बंदूक या बरुद' के मॉडल को बदलना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केंद्र द्वारा राज्य के विकास के हरसंभव प्रयास किए गए, लेकिन तृणमूल सरकार हमेशा एक दीवार की तरह खड़ी रही और वंचितों को राज्य की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया, जो देश में कई और राज्यों में उपलब्ध हैं।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कहा कि भाजपा आठ चरणों के मतदान के अंत में 200 से अधिक सीटें जीतेगी और लोगों को आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री को मिट्टी के किसी सपूत में से ही चुना जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने सीमा पार से घुसपैठ रोकने और भ्रष्टाचार को खत्म करने तथा ‘कट मनी’ अभ्यास को खत्म कर अगले पांच वर्षों में ‘सोनार बंगला’ बनाने का भी वायदा किया। उन्होंने कहा कि दो मई को दीदी की विदाई के बाद बंगाल में ‘विकास और व्यापार’ के मॉडल के साथ भाजपा सामने आयेगी।

संजय

वार्ता

More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

19 Apr 2024 | 1:14 PM

इम्फाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान गोलीबारी, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के नष्ट होने और हथियारबंद लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाने की खबरों के कारण बाधित हुआ।

see more..
image