Friday, Mar 29 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने किया बंगाल मंत्रिमंडल का विस्तार

ममता ने किया बंगाल मंत्रिमंडल का विस्तार

कोलकाता, 03 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया।

सुश्री बनर्जी ने 2021 में तीसरी बार राज्य की बागडोर संभालने के बाद बुधवार को पहली दफा मंत्रिमंडल का विस्तार किया। श्री सुप्रियो, पार्थ भौमिक, स्नेहाशीष चक्रवर्ती, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार (प्रभारी मंत्री) तथा ताजमुल हुसैन, सत्यजीत बर्मन , बिलप्व मजूमदार और बीरबहा हंसदा को मंत्री बनाया गया है।

राजभवन में एक समारोह में कार्यवाहक राज्यपाल एल गणेशन ने नये मंत्रियों को उनके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। श्री सुप्रियो, श्री गुहा, श्री मजूमदार, श्री चक्रवर्ती और श्री भौमिक ने प्रभारी मंत्री के रूप में तथा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में बीरबहा हंसदा और बिप्लब रे चौधरी ने शपथ ली। श्री हंसदा को छोड़कर सभी नए चेहरे हैं।

श्री हुसैन और श्री बर्मन ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

सुश्री बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि वर्तमान में कई विभाग बिना मंत्री के काम कर रहे हैं। श्री मुखर्जी और साधन पांडे का निधन हो गया हैं। श्री पार्थ चटर्जी को हाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है, उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया है।

गौरतलब है कि श्री सुप्रियो ने केन्द्रीय मंत्री पद हटाये जाने के बाद भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये थे।

जांगिड़.श्रवण

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image