Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार को घेरा

ममता ने विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार को घेरा

पुरुलिया 31 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं को परेशान किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां ​​भाजपा नेताओं के आवास पर क्यों नहीं जा रही हैं और उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है।

सुश्री बनर्जी ने कहा,“मोदी बाबू विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार करवाने में व्यस्त हैं। आपने दिल्ली के मंत्री (सत्येंद्र जैन), महाराष्ट्र के मंत्री (नवाब मलिक) को गिरफ्तार किया और आपने हेमंत सोरेन (झारखंड के मुख्यमंत्री) के आवास पर केंद्रीय एजेंसियों को भेजा है। आपने किसी को काेयला चोर कहकर बुलाया है। सीबीआई और ईडी भाजपा नेताओं के आवासों पर क्यों नहीं जा रही है?”

कोलकाता से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में दक्षिण बंगाल के किसी जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,“जो करना है कर लीजिए, लेकिन साल 2024 के लोक सभा चुनावों में भाजपा को कोई एंट्री नहीं मिलेगी।”

उन्होंने रसोई गैस और ईंधन सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के लिए केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा,“चुनाव के समय भाजपा उज्ज्वला योजना के बारे में बात करती है और चुनाव के बाद यह धोखा बन जाता है।”

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष सुश्री बनर्जी ने दावा किया कि विमुद्रीकरण सरकार की एक ऐसी गलती थी कि आरबीआई (भारतीय रिजर्व) तक सरकार को नहीं बचा सकी।

केंद्र सरकार ने नवंबर, 2017 में 500 और 1000 रुपये के नोट अचानक अंद कर दिए, इसकी आलोचक रहीं सुश्री बनर्जी ने कहा,“मैंने एक नई रिपोर्ट में पढ़ा कि नकली नोटों का प्रवार मार्केट में बढ़ गया है, तो आखिरकार विमुद्रीकरण से हमें क्या हासिल हुआ?”

उन्होंने कहा,“केंद्र सरकार कंपनियों को बेचने में लगी हुई है, चाहे वह भारतीय रेलवे हो या बीमा कंपनी, सब कुछ बेचा जा रहा है, लेकिन अब भी उनका दावा है कि वे ही सर्वश्रेष्ठ हैं।”

मुख्यमंत्री ने इस दौरान एक बार फिर से केंद्र पर अपने राज्य को उसके बकाया राशि का भुगतान नहीं करने का भी आरोप लगाया।

अरिजीता.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image