Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने सौ दिनों के काम के पैसे रोकने के लिए केंद्र पर साधा निशाना

ममता ने सौ दिनों के काम के पैसे रोकने के लिए केंद्र पर साधा निशाना

कोलकाता, 30 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा सौ दिनों के काम के छह हजार करोड़ रुपये की राशि रोकने के खिलाफ राज्य भर में पांच और छह जून को आंदोलनकारी करने की घोषणा की है।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “केंद्र सरकार पांच महीनों का पैंसे रोकर गंदी राजनीति खेल रही है। हम इसके हकदार हैं।” मुख्यमंत्री ने सौ दिन के काम की राशि रोकने के मामले में प्रधानमंत्री को एक पत्र पहले भी लिखा है। राज्य सरकार के अनुसार केन्द्र सरकार ने पिछले साल दिसंबर में इस क्षेत्र में करीब छह हजार करोड़ राशि को रोककर रखा है।

इस बार तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र द्वारा रोकी गयी राशि पाने के लिए राजनीतिक कार्यक्रम तैयार किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “संविधान में एक नियम है कि जिस श्रमिक ने भी सौ दिन काम किया, उसको 15 दिन में ही अपना मेहनताना मिल जाना चाहिए। हम इसके हकदार हैं, लेकिन गरीब लोगों को उनके पांच महीने के काम की राशि नहीं मिल रही है।”

मुख्यमंत्री ने पुरुलिया में रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सुश्री बनर्जी ने पुरुलिया में आज एक प्रशासनिक बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया है।

इससे पहले उन्होंने दुर्गापुर में कहा, बंगाल सौ दिन काम को सुनिश्चित करने वाले पहला राज्य है।

मुख्यमंत्री ने पार्टी और अपने सहयोगियों को राजनीति कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निर्देश दिए और कहा, “इस कार्यक्रम में लोगों के सौ दिन काम की राशि क्यों रोकी जा रही है। ‘भाजपा जबाव दो’ ‘प्रधानमंत्री जबाव दो’ हमें यह नारा प्रत्येक गांवों और शहरों तक पहुंचाना होगा।

श्रद्धा, उप्रेती

वार्ता

image