Friday, Mar 29 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता की ली शपथ

ममता ने गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता की ली शपथ

कोलकाता, 07 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी समेत पार्टी के तीनों नवनिर्वाचित विधायकों को गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।

सुश्री बनर्जी के अलावा तृणमूल के नवनिर्वाचित विधायक अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन ने भी शपथ ली। श्री इस्लाम मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज से तथा श्री हुसैन जांगीपुर से निर्वाचित हुए हैं।

विधानसभा में हुए शपथ ग्रहण समारेाह से विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य नदारद रहे।

सुश्री बनर्जी जो पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के शुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हार गयी थीं। उन्होंने अब दक्षिण कोलकाता स्थित अपने पुराने क्षेत्र भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने 58,000 के भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की।

सुश्री बनर्जी ने बहुप्रतिष्ठित भवानीपुर सीट पर इस जीत के साथ हैट्रिक दर्ज करायी। इससे पहले उन्होंने 2011 और 2016 में भी इस सीट से जीत हासिल की थी लेकिन इस बार सबसे अधिक मतों के अंतर से जीती हैं।

इस बार की जीत ने सुश्री बनर्जी के लिए मुख्यमंत्री सीट पर कब्जा बरकरार रखने में भी मदद की, जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण था। इसके मद्देनजर पूरे देश की नजर सुश्री बनर्जी के चुनाव पर टिकी हुई थी।

संजय.श्रवण

वार्ता

image