Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य


पश्चिम बंगाल को 'भारत का पाकिस्तान' बनाना चाहती हैं ममता : गिरिराज

पश्चिम बंगाल को 'भारत का पाकिस्तान' बनाना चाहती हैं ममता : गिरिराज

पटना 15 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत को 'इस्लामिक राष्ट्र' वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को 'भारत का पाकिस्तान' बनाना चाहती हैं।

श्री सिंह ने बुधवार को यहां आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहते हैं और मुसलमानों को मजबूती से स्थापित करने का एजेंडे काे लागू करने के लिए वे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'देश में लोकतंत्र तब तक जारी रहेगा जब तक सनातन बहुमत में है।' उन्होंने श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी की देशभक्ति पर संदेह व्यक्त करते हुए दावा किया कि दोनों भारत से भागने पर भी विचार कर रहे हैं क्योंकि उन्हें देश से प्यार नहीं है।

भाजपा नेता ने इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से भी कम सीटें मिलने की भविष्यवाणी करते हुए दावा किया कि इस बार कांग्रेस को विपक्ष के नेता का पद भी नहीं मिल पाएगा क्योंकि वह चुनावी नतीजों में सबसे निचले पायदान पर होगी।

श्री सिंह ने श्री गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो जोड़ी खुद को पिछड़े वर्गों का शुभचिंतक कहती है उन्होंने कर्नाटक में मुसलमानों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का दर्जा देकर पिछड़े वर्गों का आरक्षण समाप्त कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का मुख्य एजेंडा मुसलमानों को अपना वोट बैंक बनाना है, जिसके लिए वह इस समुदाय को मजबूत करने और स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

केंद्रीय मंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ तीखी टिप्पणी करते हुए दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल को "भारत का पाकिस्तान" बनाना चाहती हैं। उनका इरादा पश्चिम बंगाल को एक मुस्लिम राज्य बनाने का है और इसकी पुष्टि पिछले चुनाव के दौरान सुश्री बनर्जी के कुछ कैबिनेट मंत्रियों के बयानों से हो जाती है। ममता बनर्जी के कुछ मंत्रियों ने राज्य के अंदर ही "मिनी पाकिस्तान" दिखाने की पेशकश की थी।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

More News
पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

13 Jun 2024 | 8:58 AM

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट इंग्लैंड में स्थित विश्वविख्यात ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को अपना संबोधन देंगे।

see more..
image