Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने निजी बस मालिकों काे दी कार्रवाई की चेतावनी

ममता ने निजी बस मालिकों काे दी कार्रवाई की चेतावनी

कोलकाता, 30 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निजी बस मालिकों को एक जुलाई से बस सेवाओं को बहाल करने का मौखिक अल्टीमेटम मंगलवार को जारी करते हुए कहा कि ऐसा नहीं होने पर आपदा प्रबंधन कानून के तहत वाहनोें को जब्त करने के अलावा अन्य कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

सुश्री बनर्जी ने नाबन्ना में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से कहा,“ हम तीन जुलाई तक इंतजार करेंगे और इसके बाद सरकार बसों को जब्त कर वाहनों को राज्य भर में आम एवं पीड़ित लोगों के हित में चलाया जाएगा।”

मुख्यमंत्री को दरअसल अल्टीमेटम इसलिए भी जारी करना पड़ा है क्योंकि निजी बस मालिकों ने सरकार की ओर से पिछले सप्ताह 15000 प्रति माह प्रति बस के हिसाब से सहायता देने और इसके एवज में सीट की क्षमता के हिसाब से बस चलाने की घोषणा पर कोई उत्साह नहीं दिखाया। बस मालिक भाड़े में दो से तीन गुना तक वृद्धि करना चाहते हैं जिसे राज्य सरकार ने ठुकरा दिया है।

इस बीच, मिनी बस ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी ने आज राज्य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी के साथ प्रस्तावित बैठक में भाग नहीं लिया।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image