Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता करेंगी सीएए के विरोध में आयोजित रैली की अगुआई

ममता करेंगी सीएए के विरोध में आयोजित रैली की  अगुआई

कोलकाता 22 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में आयोजित रैली का नेतृत्व करेंगी।

सुश्री बनर्जी इस कानून के खिलाफ राज्य में होने वाले विरोध-प्रदर्शनों का पिछले कुछ सप्ताहों से नेतृत्व कर रही हैं। उनकी अगु‌आई में कोलकाता में कई रैलियां आयोजित हुई हैं। तृणमूल छात्र परिषद तथा तृणमूल महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने भी विरोध-प्रदर्शन किया है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है जिसने एनआरपी के मुद्दे पर दिल्ली में केंद्र सरकार की बैठक का बहिष्कार किया था। साथ ही उत्तरबंग उत्सव का भी बहिष्कार किया था।

सुश्री बनर्जी ने साफ तौर पर कहा है कि बंगाल में एनपीआर और सीएए लागू नहीं होगा। उन्होंने राज्य के लोगों से वादा किया है कि वह उनकी हर दिन रक्षा करेंगी।

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image