Friday, Mar 29 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सर्वदलीय बैठक में ममता भाग नहीं लेंगी

सर्वदलीय बैठक में ममता भाग नहीं लेंगी

कोलकाता, 18 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लेंगी।

सुश्री बनर्जी ने संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस बैठक में भाग नहीं ले पायेगी क्योंकि उनका मानना है कि एक देश एक चुनाव का मुद्दा बहुत गंभीर और संवेदनशील है तथा इतने कम समय में सभी दलों की बैठक बुलाकर इस मसले के साथ न्याय नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि इस मसले पर संवैधानिक तथा चुनाव विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार विमर्श पहले करने की जरुरत है। उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहेंगी कि इस बैठक के लिए पहले एक श्वेत पत्र जारी किया जायेगा। जिसमें सभी राजनीतिक दलों के विचार उसमें शामिल हो और इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया जाये। अगर आप ऐसा करेंगे तो हम इस मुद्दे पर ठोस सुझाव आपको देंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल शाम सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलायी है जिसमें लोकसभा और विधानसभा के चुनाव को एक साथ कराने के बारे में विचार विमर्श के अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के समापन समारोह के बारे में भी विचार किया जायेगा।

सुश्री बनर्जी और केन्द्र सरकार के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे टकराव को देखते हुए यह माना जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक में सुश्री बनर्जी की अनुपस्थित इस बात का सूचक है कि अभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी अनबन जारी है।

अरविंद राम जितेन्द्र

वार्ता

image