Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


19 जनवरी की मानव श्रृंखला बनेगी मिसाल : नीतीश

19 जनवरी की मानव श्रृंखला बनेगी मिसाल : नीतीश

सीवान, 05 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली अभियान के समर्थन में बनने वाली मानव श्रृंखला में प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील करते हुए आज कहा कि यह मानव श्रृंखला इस अभियान के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाएगा, जो दुनिया में एक मिसाल बनेगा।

श्री कुमार ने सीवान जिले के भगवानपुर हाट प्रखंड के भगवानपुर कॉलेज के प्रांगण में जल-जीवन-हरियाली यात्रा अंतर्गत जागरूकता सम्मेलन में 126 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से 302 विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं 197 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से 151 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से शिलापट्ट अनावरण कर शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 09 जनवरी 2020 को जल-जीवन-हरियाली अभियान के समर्थन में, शराबबंदी एवं नशामुक्ति के पक्ष में, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के खिलाफ मानव श्रृंखला बनायी जाएगी। इस मानव श्रृंखला में शामिल होकर पिछली बनायी गई मानव श्रृंखला के रिकॉर्ड को तोड़े। इससे वातावरण बनेगा और इसका प्रभाव दूसरी जगहों पर भी पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ जब से आपने सेवा करने का मौका दिया है, हम न्याय के साथ विकास के काम में लगे हैं। हर इलाके और हर तबके के विकास के लिए काम किए जा रहे हैं। हाशिए पर खड़े लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही हैं। राज्य में अनुसूचित जाति एवं जनजाति, अतिपिछड़ों, महिलाओं एवं अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।”

सतीश

जारी वार्ता

image