Friday, Apr 19 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
खेल


चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई मंधाना

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई मंधाना

वड़ोदरा, 08 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरु हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गयी हैं और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर को शामिल किया गया है।

मंधाना को अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने पैर के अंगूठे में फैक्चर हो गया जिसके कारण उन्हें मैच के एक दिन पहले टीम से बाहर होना पड़ा।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है और ऐसे में मंधाना का चोटिल होना टीम के चिंता का सबब बन गया है। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी पुष्टि अभी नहीं की गयी है।

भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन ने कहा, “मंधाना को बाहर रखने का फैसला एनसीए के फिजियो की सलाह के बाद लिया गया है। उन्हें एमआरआई कराने की जरुरत है, इसके लिए उनकी सूजन कम होना जरुरी है। जैसे ही उनकी एमआरआई हो जाएगी हमें उनकी चोट की गंभीरता का पता लग जाएगा।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास रिजर्व तौर पर प्रिया पुनिया सलामी बल्लेबाज के रुप में टीम में है। अगर मंधाना फिट होती तो मुझे नहीं लगता था कि प्रिया को खेलाया जाता। हमें टीम का ऑलराउंड प्रदशर्न देखना था इसलिए हमने वस्त्रकर को टीम में शामिल किया।”

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है इसलिए यह सही वक्त है कि टीम के नए खिलाड़ियों को मौके देकर उन्हें परखा जाए।

शोभित राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image