Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेट्रो प्रोजेक्ट में जुड़ेगा मंडीदीप, एयरपोर्ट एवं पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र

मेट्रो प्रोजेक्ट में जुड़ेगा मंडीदीप, एयरपोर्ट एवं पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र

भोपाल, 19 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इन्दौर मेट्रो प्रोजेक्ट में भोपाल के मंडीदीप और एयरपोर्ट तथा इन्दौर के पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र को भी जोड़ने को कहा है।

श्री कमलनाथ ने यह निर्देश मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कंपनी लिमिटेड के संचालक मंडल की मंत्रालय में हुई बैठक में दिए। बैठक में लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित समय-सीमा को कम करते हुए इसे शीघ्र पूरा करें। उन्होंने इसके लिए निर्माण प्रक्रिया की अवधि का पुन: परीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य साथ-साथ हों, जिससे यह प्रोजेक्ट जल्दी पूरा हो और इसका लाभ इन्दौर तथा भोपाल के लोगों को जल्द मिल सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेट्रो परियोजना के अनुभव और अपनायी गई प्रक्रिया का भोपाल-इन्दौर के प्रोजेक्ट में लाभ लें। वहाँ अपनायी गई तकनीक का उपयोग करें। इससे हमारे कार्य में गति आएगी और हम उन बाधाओं का समाधान पहले से निकाल सकेंगे, जो दिल्ली मेट्रो के निर्माण में आई थीं।

मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, अपर मुख्य सचिव वित्त अनुराग जैन, अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण मलय श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास संजय दुबे, आयुक्त नगरीय विकास पी. नरहरि, प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कंपनी स्वतंत्र कुमार सिंह और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

image