Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा की सरकार बनने से विकास की मुख्यधारा से जुड़ा मणिपुर: नड्डा

भाजपा की सरकार बनने से विकास की मुख्यधारा से जुड़ा मणिपुर: नड्डा

इम्फाल, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मणिपुर के संदर्भ में कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार के समय राज्य में आये दिन कर्फ्यू, हड़ताल और अराजकता की स्थिति बनी रहती थी, विकास ठप पड़ा था, लोगों को जरूरतों की चीजें भी मयस्सर नहीं थी लेकिन अब मणिपुर विकास की मुख्यधारा से जुड़ चुका है।

श्री नड्डा ने अगले वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को यहाँ चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मणिपुर की धरती को ‘गेटवे ऑफ इंडिपेंडेंस’ कहा जाता है। पहली बार 'इंडियन नेशनल आर्मी' का झंडा मणिपुर में फहराया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के नेतृत्व में मणिपुर की जनता ने तय कर लिया है कि राज्य का अगला विधानसभा चुनाव भी भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतने जा रही है।"

उन्होंने कहा, " भाजपा ने मणिपुर में स्थायित्व दिया है। मणिपुर में भाजपा की सरकार को अस्थिर करने की बहुत-सी कोशिशें हुई लेकिन ऐसा करने वाले स्वयं ही टूट गए। कांग्रेस की सरकार में मणिपुर की सड़कों पर जनता का खून बहता था, आज तारकोल बिछ कर नई सड़कें बन रही हैं, नए पुल बन रहे हैं और रेलमार्ग का निर्माण हो रहा है।"

श्री नड्डा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री और नेता हाथ पर हाथ धरे केवल और केवल राजनीति को हवा देने में लगे रहते थे और समाज को बाँट कर अपनी स्वार्थ सिद्धि में लगे रहते थे। मणिपुर में भाजपा की सरकार बनने पर राज्य में विकास को नया आयाम मिला ।

उन्होंने कहा, "आज मणिपुर खेल के क्षेत्र में नया अपनी पहचान बना चुका है। चाहे 'एशियन गेम्स हो', राष्ट्रमंडल खेल हो या ओलंपिक्स - हर जगह मणिपुर के खिलाड़ी अव्वल हैं। मुक्केबाजी से लेकर एथलेटिक्स में मणिपुर के खिलाड़ियों ने अपनी अलग पहचान बनायी है। मणिपुर में नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई है और मल्टीस्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जा रहा है।"

इस जन-सभा में मणिपुर के मुख्यमंत्री श्री बीरेन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शारदा देवी, केंद्रीय मंत्री आर. के. रंजन सिंह, प्रतिमा भौमिक, मणिपुर के भाजपा प्रभारी डॉ संबित पात्रा समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

प्रणव, यामिनी

वार्ता

image