Friday, Apr 19 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा की नफरती राजनीति का नतीजा है मणिपुर हिंसा: राहुल

भाजपा की नफरती राजनीति का नतीजा है मणिपुर हिंसा: राहुल

अनेकल (कर्नाटक) 07 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि मणिपुर हिंसा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नफरत की राजनीति का नतीजा है।

श्री गांधी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मणिपुर में जो हो रहा है उसकी वजह नफरत की राजनीति है। अगर मणिपुर आज जल रहा है तो यह नफरत की राजनीति के कारण है। हमने नफरत की इस राजनीति के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है।” उन्होंने आरोप लगाया कि एक ओर मणिपुर जल रहा है , वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मणिपुर की स्थिति पर गहरी पीड़ा व्यक्त की थी और केंद्र से शांति बहाल करने के लिए आग्रह किया था।

कांग्रेस के संचार प्रमुख जयराम रमेश ने भी कहा था कि भाजपा के सरकार बनने के 15 महीने से भी कम समय में पूरा मणिपुर राज्य आग की लपटों में है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि मणिपुर के मुख्यमंत्री घेरे में हैं मोदी-शाह कर्नाटक का ध्रुवीकरण करने में व्यस्त हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा की नफरत, बंटवारे की राजनीति और सत्ता का लालच मणिपुर की स्थिति के लिए जिम्मेदार है।

गौरतलब है कि मणिपुर में मेइती समुदाय और नागा/कूकी जनजातियों के बीच अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर दंगे भड़क उठे थे। मेइती समुदाय मुख्य रूप से इंफाल घाटी में रहते हैं तथा नागा और कुकी जनजाति पहाड़ी जिलों के निवासी हैं।

अशोक

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image