Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
खेल


बाला दी से प्रेरणा लेती हैं मनीषा

बाला दी से प्रेरणा लेती हैं मनीषा

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम की फॉरवर्ड मनीषा सीनियर स्तर पर तेजी से आगे बढ़ रही हैं हैं और वह भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान बाला देवी को अपनी प्रेरणा मानती हैं।

मनीषा ने कहा, “बाला दी एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। वह हम में से हर एक के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। वह विदेश में क्लब फुटबॉल खेल रही है। उन्होंने कई वर्षों तक भारत का प्रतिनिधित्व किया है और ढेरों गोल किए हैं। वह एक टूर्नामेंट के दौरान मेरी रूममेट थी और उनके साथ बात करना और सीखना अद्भुत था।”

पंजाब के होशियारपुर जिले के मुग्गोवाल गांव से आने वाली मनीषा ने बाला के साथ बिताए अपने अनुभवों को साझा किया। मनीषा ने कहा, “उन्होंने (बाला देवी) ने मुझे धैर्यपूर्वक रहना सिखाया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक युवा खिलाड़ी के तौर पर मेरे पास पाने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन इसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि बाला को इस वर्ष की शुरुआत में स्कॉटिश क्लब रेंजर्स वुमेन के लिए अनुबंधित किया गया। यूरोपीय क्लब के साथ एक पेशेवर अनुबंध करने वाली वह पहली भारतीय महिला फुटबॉलर बन गई। मनीषा ने कहा, “हम सब उनसे प्रेरणा लेते हैं। हमें उम्मीद है कि रेंजर्स के लिए वह अधिक से अधिक गोल दागकर पूरे भारत को गौरवान्वित करें।”

शुभम राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image