Friday, Apr 19 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
खेल


मंजू फाइनल में, मैरी, जमुना और लवलीना को कांस्य

मंजू फाइनल में, मैरी, जमुना और लवलीना को कांस्य

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारत की मंजू रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शनिवार को 48 किग्रा वर्ग के  खिताबी मुकाबले में प्रवेश  कर लिया जबकि सुपरस्टार एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) जमुना बोरो (54 किग्रा) और लवनीना बोर्गोहेन (69 किग्रा) को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही तीसरी वरीयता प्राप्त मैरी को सेमीफाइनल में दूसरी सीड तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका 51 किग्रा में अपना पहला स्वर्ण जीतने का सपना अधूरा रह गया। मैरीकॉम को बुसेनाज से मिली हार के बाद भारत ने मैच रेफरी के निर्णय के खिलाफ अपील दर्ज कराई लेकिन भारत की अपील खारिज कर दी गयी।

मंजू ने तिरंगा बुलंद रखते हुए सेमीफाइनल में थाईलैंड की चुथामत रकसत को 4-1 से हराकर अपनी पहली ही विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में जगह बना ली। मंजू का फाइनल में रूस की एकाटेरिना पाल्त्सेवा से रविवार को भारतीय समयानुसार डेढ़ बजे मुकाबला होगा।

जमुना बोरो को सेमीफाइनल में टॉप सीड चीनी ताइपे की हुआंग सियाओ-वेन ने 5-0 से और लवलीना को चीन की यांग लियू ने नजदीकी मुकाबले में 3-2 से हराया। जमुना और लवलीना को मैरी की तरह कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

राज

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image