Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान ने सहकारिता विभाग के नये चुने 200 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए

मान ने सहकारिता विभाग के नये चुने 200 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए

चंडीगढ़, 02 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि मार्च 2022 से अब तक 29000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं और अलग-अलग विभागों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

श्री मान ने आज यहां सेक्टर-35 में नगर भवन में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मेडिकल शिक्षा एवं अनुसंधान और सहकारिता विभाग के नये चुने 200 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए।

उन्होंने कहा, “ इस म्यूनिसिपल भवन में मैं हफ़्ते में दो बार नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपने आता हूं, जिस कारण इस म्यूनिसिपल भवन को ‘नियुक्ति भवन’ भी कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग विभागों में भर्ती चल रही है जिससे और नौजवानों को भी जल्दी ही नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। ”

उन्होंने चुने उम्मीदवारों को सरकार के परिवार का हिस्सा बनने के लिए बधाई देते हुए उनको अपनी ड्यूटी लगन से करने को कहा।

श्री मान ने कहा कि समूची भर्ती केवल मेरिट, निष्पक्षता और पारदर्शी ढंग से पूरी की जा रही है, जिससे किसी तरह की कानूनी रुकावट न आए। मुख्यमंत्री ने कहा,“ मुझे यह बताते हुये ख़ुशी हो रही है कि हमने अब तक 29000 सरकारी नौकरियाँ दीं हैं और अभी तक एक भी नौकरी के लिए किसी तरह की अदालती मामले का सामना नहीं करना पड़ा। ”

उन्होंने ‘सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम को राज्य में लागू करने की घोषणा करते हुए कहा कि अब हफ़्ते में दो बार उपायुक्त और अन्य कर्मचारी गाँवों के दौरे करके लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा करेंगे।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ-साथ डाक्टर, नर्सें और अन्य पैरा-मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जायेगी। उन्होंने भर्ती हुए उम्मीदवारों को पंजाब को ‘रंगला राज्य’ बनाने के सपने को साकार करने के लिए इसके ‘ब्रांड अम्बेसडर’ बनने का न्योता दिया।

विजय.श्रवण

वार्ता

image