Wednesday, May 22 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान ने 144 नौजवानों को सौंपे नियुक्ति पत्र

मान ने 144 नौजवानों को सौंपे नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को यहाँ सेक्टर-35 में म्यूुनिसिपल भवन में पंजाब पुलिस में ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन(बीओआई) 1 के विभिन्न काडरों में भर्ती हुए 144 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

श्री मान ने नवनियुक्तों को राज्य सरकार का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि पंजाब पुलिस में सिवलियन को शामिल किया गया है जो समय की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए पुलिस फोर्स को जांच, विज्ञान और प्रौद्यौगिकी के क्षेत्र में ज़रूरत के अनुसार अपडेट करना बहुत ज़रूरी है। यह बहुत संतोष और गौरव की बात है कि राज्य पुलिस देश भर में बेहतरीन फोर्स है।

उन्होंने कहा कि नये भर्ती हुए 144 नौजवान आधुनिक प्रौद्यौगिकी की गहरी समझ रखते हैं और इस काबिलीयत स्वरूप वह पर्दे के पीछे रह कर अपराधियों को काबू करने में सहयोग किया करेंगे।उन्होंने कि पंजाब पुलिस ने पिछले एक साल में बहुत बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया है जिसकी देश भर में सराहना हो रही है।

मान ने कहा कि पंजाब जल्दी ही राज्य की पुलिस को अद्यतन करने के लिए गुग्गल के साथ मिलकर काम करेगा। इसके लिए एक व्यापक मसौदा तैयार कर लिया गया है और समझौते पर जल्दी ही हस्ताक्षर किये जाएंगे।

श्री मान ने कहा कि राज्य के पुलिस थानों की कायाकल्प के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों बोझ मुक्त करने के लिए छुट्टियाँ की व्यवस्था की जाएगी।उन्होंने कहा कि चार सालों के लिए पंजाब पुलिस में हर साल 1800 कांस्टेबल और 300 सब-इंस्पेक्टर भर्ती करने का फ़ैसला किया है। इस साल कांस्टेबलों के 1750 और सब-इंस्पेक्टरों के 300 पदों के लिए तीन लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

विजय.श्रवण

वार्ता।

image