Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान ने पंजाब की छवि को आईएसआई से ज्यादा नुकसान पहुंचाया : जाखड़

मान ने पंजाब की छवि को आईएसआई से ज्यादा नुकसान पहुंचाया : जाखड़

चंडीगढ़ 19 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी नेता सुनिल जाखड़ ने रविवार को कहा कि अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए असमय, बिना पूरी तैयारी के असफल ऑपरेशन चलाकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना नुकसान पहुंचाया है जितना पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भी नहीं पहुंचाया होगा।

श्री जाखड़ ने यहां जारी बयान में कहा कि ऐसे समय में जब जी20 प्रतिनिधि अमृतसर आ रहे हों, मुख्यमंत्री ने अलगाववादी स्वरों को अंतरराष्ट्रीय ऑडियेंस मुहैया कराई है।

उन्होंने कहा कि अजनाला की 23 फरवरी की घटना के बाद चुप रही सरकार और दो दिन इंतजार करती, जब तक कि जी 20 नेता अमृतसर से चले जाते, तो कोई आसमान नहीं फट जाता सकती थी।

उन्होंने कहा कि अजनाला में सरकार ने श्री गुरू ग्रंथ साहब जी के पवित्र नाम की आड़ लेकर पुलिस थाने पर हंगामा करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न किये जाने को न्यायोचित्त ठहराया था। वास्तव में तभी पुलिस को स्वतंत्र होकर कार्रवाई करने देना था। उन्होंने कहा कि अमृतपाल के समर्थक श्री गुरू ग्रंथ साहबजी को पुलिस थाने में लाये थे और यह सही है कि सभी को श्री गुरू ग्रंथ साहबजी का सम्मान करना चाहिए पर पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए था और तभी अमृतपाल को पुलिस स्टेशन से जाने नहीं देना था व सलाखों के पीछे भेजना चाहिए था।

भाजपा नेता ने कहा कि अब अमृतपाल को पकड़ने के लिए आवश्यकता से अधिक पुलिस बलों के प्रदर्शन ने एक तरह से इस व्यक्ति का कद बढ़ा दिया है और अलगाववादी एजेंडा को अंतरराष्ट्रीय ऑडियेंस मुहैया कराई है।

श्री जाखड़ ने आरोप लगाया कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या प्रकरण में जेल में बंद गिरोहबाज़ लॉरेंस बिश्नोई के साक्षात्कारों से पैदा हुई शर्मनाक व असुविधाजनक स्थिति से सरकार चिंतित थी, पुलिस कार्रवाई की टाइमिंग मूसेवाला की पुण्यतिथि पर जमावड़े व बिश्नोई के साक्षात्कारों से हुए राजनीतिक नुकसान को कम करने की कोशिश भी थी।

ऑपरेशन के पूर्व नियोजित होने के किसी भी सुझाव को खारिज करते हुए श्री जाखड़ ने कहा कि प्रदेशवासी व देशवासी आम आदमी पार्टी शासन को पंजाब को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम करने को लेकर कभी माफ नहीं करेंगे।

महेश.विजय.संजय

वार्ता

image