Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान साढ़े सात बजे पंजाब सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे

मान साढ़े सात बजे पंजाब सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे

चंडीगढ़, 02 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे।

श्री मान ने कहा कि यह देखकर खुशी हुई कि सभी कर्मचारी और अधिकारी समय से अपने कार्यालय पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता और उनके काम हम सब के लिए सबसे पहले हैं। आशा है कि आप सभी का आज का दिन शुभ हो।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने आज से सभी सरकारी कार्यालय खोलने का समय सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर दो बजे तक कर दिया है।

श्री मान ने पत्रकारों से कहा कि आफिस समय में बदलाव करने का कारण आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ना है ,जैसा कि मौसम विभाग का भी अनुमान है। उन्होंने कहा कि आफिस जल्दी खुलने से कर्मचारियों और दिहाड़ी कर्मियों को सुविधा होगी। इसके साथ ही कर्मचारी जल्दी अपने घर जाकर परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत कर सकेंगे, क्योंकि बच्चों की भी दो बजे स्कूल से छुट्टी हो जाती है। इसके साथ ही बिजली की बचत भी होगी।उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में रोजाना साढे तीन सौ मैगावाट रोजाना बिजली की खपत घटेगी, जिससे एक माह में बिजली के बिलों में करीब 16 से 17 करोड़ रुपये की कमी आयेगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है और समय में बदलाव का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि उद्योग धंधों और घरेलू बिजली की कटौती नहीं की जायेगी, जैसा कि पहले होता था हफ्ते में एक यो दो दिन लंबे समय तक बिजली की कटौती की जाती थी।

विजय, यामिनी

वार्ता

image