Friday, Mar 29 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी में तीसरे कार्यकाल के लिये खड़े नहीं होंगे मनोहर

आईसीसी में तीसरे कार्यकाल के लिये खड़े नहीं होंगे मनोहर

नयी दिल्ली, 10 दिसंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर अगले वर्ष मई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद तीसरे कार्यकाल के लिये होड़ में शामिल नहीं होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर फिलहाल वैश्विक क्रिकेट संस्था आईसीसी में प्रमुख पद पर नियुक्त हैं जो उनका दूसरा कार्यकाल भी है। अंग्रेजी दैनिक द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार मनोहर ने आईसीसी के अध्यक्ष पद पर तीसरे कार्यकाल से इंकार किया है।

मनोहर को मई 2016 में सर्वसम्मति से पहली बार आईसीसी का प्रमुख चुना गया था, उनका कार्यकाल दो वर्ष का था। इसके बाद मार्च में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुये अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन उन्हें गत वर्ष दूसरे कार्यकाल में फिर से वैश्विक संस्था का प्रमुख चुन लिया गया। मनोहर का दो वर्षाें का दूसरा कार्यकाल अगले वर्ष मई में समाप्त हो जाएगा।

पूर्व बीसीसीआई प्रमुख ने कहा,“ मैं अगले दो और वर्षाें के लिये अाईसीसी के प्रमुख का पद संभालने में दिलचस्पी नहीं रखता हूं। अधिकतर निदेशकों ने मुझसे अपना कार्यकाल जारी रखने की अपील की थी लेकिन मैंने उन्हें बता दिया है कि वह अगले कार्यकाल के लिये तैयार नहीं है। मैं पिछले पांच वर्षाें से अध्यक्ष हूं। मैंने साफ कर दिया है कि अब जून 2020 से मैं अगले कार्यकाल के लिये तैयार नहीं हूं। अगले मई में मेरी जगह कोई अन्य इस पद पर नियुक्त होगा।”

प्रीति

वार्ता

More News
विराट पारी से बेंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183  रनों का लक्ष्य

विराट पारी से बेंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183 रनों का लक्ष्य

29 Mar 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) विराट कोहली की 59 गेंदों पर नाबाद 83 रनों की अर्धशतीय पारी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

29 Mar 2024 | 8:11 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं। केकेआर ने मुजीब के हमवतन 16 वर्षीय खिलाड़ी अल्लाह गजनफर को टीम में शमिल किया है।

see more..
केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

29 Mar 2024 | 7:36 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैेंलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

see more..
image