Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप में मनप्रीत संभालेंगे हॉकी टीम की कप्तानी

विश्वकप में मनप्रीत संभालेंगे हॉकी टीम की कप्तानी

नयी दिल्ली, 08 नवंबर (वार्ता) मनप्रीत सिंह ओडिशा में 28 नवंबर से शुरू होने वाले पुरूष हॉकी विश्वकप में 18 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कंगुजम को उपकप्तान बनाया गया है।

भारत की मेजबानी में हो रहे पुरूष विश्वकप का आयोजन 28 नवंबर से ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम में किया जाना है। हॉकी इंडिया(एचआई) ने गुरूवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारतीय टीम विश्वकप में अपने अभियान की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

भारतीय टीम में पी आर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक गोलकीपर की भूमिका निभाएंगे। ओडिशा के अनुभवी डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा की भी वापसी हो रही है। वह गत माह मस्कट में हुये एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर रहे थे और रिहैबिलिटेशन के बाद अपने ही राज्य के अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, कोठाजीत सिंह और जूनियर विश्वकप विजेता टीम के हरमनप्रीत सिंह के साथ भारत के डिफेंस को मजबूती देंगे।

मिडफील्ड में मनप्रीत से काफी उम्मीदें रहेंगी जो चैंपियंस ट्रॉफी में अहम रहे थे। चिंगलेन के अलावा युवा सुमित ,नीलकांता शर्मा, गत माह अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले हार्दिक सिंह खेलेंगे।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image